class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

HWL Finals: सेमीफाइनल में आज भारत का सामना अर्जेंटीना से

भुवनेश्वर में खेली जा रही हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना शुक्रवार शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना से होगा। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम और अर्जेंटीना दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए जीत का भरसक प्रयास करेंगी। 

उल्लेखनीय है कि दोनों ही टीमें अब तक इस खिताब से वंचित हैं। रायपुर में 2014-15 में भारत को इस लीग में तीसरा स्थान हासिल हुआ था। उसने नीदरलैंड्स को तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में 5-5 से ड्रॉ के बाद पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से मात दी थी। अर्जेंटीना ने अभी तक इस टूनार्मेंट में खिताबी जीत हासिल नहीं की है और न ही वह दूसरा या तीसरा स्थान हासिल कर पाया है।

लीग में अब तक के प्रदर्शन को देखा जाए, तो पूल-ए में शामिल अर्जेंटीना को पहले मैच में बेल्जियम से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद उसने 2012-13 की खिताबी विजेता रही नीदरलैंड्स के साथ मैच 3-3 से ड्रॉ किया। 

वर्ल्ड हॉकी लीग:शूटआउट में नीदरलैंड्स को 4-3 से हराकर GER सेमीफाइनल मे

स्पेन ने इसके बाद तीसरे मैच में अजेर्ंटीना को 2-1 से मात दी थी, लेकिन अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में 2012-13 में तीसरे स्थान पर रही इंग्लैंड को 3-2 से हराया और सेमीफाइनल की राह तय की। पूल-बी में शामिल भारत का अब तक का सफर इस लीग में उतार-चढ़ाव से भरा रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। हालांकि, दूसरे मैच में उसे इंग्लैंड से 2-3 स हार का सामना करना पड़ा।

जर्मनी के खिलाफ तीसरे मैच में भारत को 2-0 से हार मिली। क्वार्टर फाइनल में अपने अच्छे प्रयास के दम पर भारत ने 3-3 से ड्रॉ के बाद पेनाल्टी शूटआउट में बेल्जियम को 3-2 से हराया। सेमीफाइनल में अब भारत और अर्जेंटीना दोनों ही टीमें जीत हासिल कर फाइनल की राह तय करने की कोशिश करेंगी, ताकि अपना पहला खिताब जीत सकें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India face Argentina today in semi-finals HWL Finals
रोनाल्डो ने पांचवीं बार जीता ये बड़ा अवॉर्ड, मेसी की बराबरी पर पहुंचेISL 4: रोमांचक मुकाबले में चेन्नईयन ने एटीके को हराया, एक गोल ने बदला मैच