फोटो गैलरी

Hindi News खेलटेटे : जूनियर एशियाई चैंपियनशिप में भारत का पदक पक्का

टेटे : जूनियर एशियाई चैंपियनशिप में भारत का पदक पक्का

भारतीय लड़कों ने 22वें एशियाई जूनियर एवं कैडेट टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। फाइनल में पहुंचकर भारत के लिए रजत पदक पक्का कर दिया है। टीम ने इसके साथ...

टेटे : जूनियर एशियाई चैंपियनशिप में भारत का पदक पक्का
एजेंसी,उलानबटोर (मंगोलिया)Wed, 04 Sep 2019 08:10 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय लड़कों ने 22वें एशियाई जूनियर एवं कैडेट टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। फाइनल में पहुंचकर भारत के लिए रजत पदक पक्का कर दिया है। टीम ने इसके साथ ही नवंबर में थाईलैंड में होने वाली विश्व जूनियर चैम्पियनशिप का टिकट भी कटा लिया। फाइनल में भारत का सामना चीन से होगा, जिसने एक अन्य मुकाबले में चीनी ताइपे को 3-0 से हराया। 

दूसरी वरीयता प्राप्त भारत के लिए देश के नंबर एक खिलाड़ी मानुष शाह ने पहला मुकाबला जीता लेकिन दूसरे मुकाबले में रेगन अल्बुकर्क को हार का सामना करना पड़ा। तीसरे मुकाबले में अनुक्रम जैन ने जीत दर्ज कर स्कोर को 2-1 कर दिया।

ISSF वर्ल्ड कप: भारत ने पांच गोल्ड सहित जीते नौ मेडल, पदक तालिका में टॉप पर

इसके बाद मानुष ने अपना मुकाबला गंवा दिया जिससे स्कोर 2-2 होगा। आखिरी मुकाबले में दारोमदार रेगन पर था जिन्होंने जीत दर्ज कर टीम को फाइनल का टिकट दिला दिया।

दूसरी सीड भारतीय टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले लड़कियों की जूनियर टीम को क्वार्टर फाइनल में जापान के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें