फोटो गैलरी

Hindi News खेलBADMINTON:उबर कप के दूसरे ग्रुप मैच में आॅस्ट्रेलिया से जीता भारत

BADMINTON:उबर कप के दूसरे ग्रुप मैच में आॅस्ट्रेलिया से जीता भारत

उबर कप में खराब शुरुआत के बाद सोमवार को खेले गए ग्रुप-ए के दूसरे मैच में भारतीय टीम को सफलता हासिल हुई है। भारतीय टीम ने अपने चार मुकाबले जीतते हुए आॅस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी और ग्रुप स्तर पर अपना...

BADMINTON:उबर कप के दूसरे ग्रुप मैच में आॅस्ट्रेलिया से जीता भारत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,बैंकॉकMon, 21 May 2018 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

उबर कप में खराब शुरुआत के बाद सोमवार को खेले गए ग्रुप-ए के दूसरे मैच में भारतीय टीम को सफलता हासिल हुई है। भारतीय टीम ने अपने चार मुकाबले जीतते हुए आॅस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी और ग्रुप स्तर पर अपना खाता खोला। इससे पहले, रविवार को खेले पहले ग्रुप मैच में भारत को कनाडा से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम की कमान संभाल रहीं अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने टीम कोे अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने महिला एकल वर्ग के पहले मैच में आॅस्ट्रेलिया की सुआन-यु वेंडी चेन को 35 मिनट में सीधे गेमों में 21-14, 21-19 से मात देकर भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई। 

इटली ओपनः ऑस्ट्रेलिया की डारिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची शारापोवा

इसके बाद, आॅस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए महिला एकल वर्ग के दूसरे मुकाबले में ग्रोनाया सोमेरविले और रेनुगा वीरान की जोड़ी को मेघना जाकमपूदी-पूर्विशा एस.राम की जोड़ी पर मिली जीत से 1-1 से बराबरी कर ली। ग्रोनाया और रेनुगा की आस्ट्रेलियाई जोड़ी ने जाकमपूदी और पूर्विशा की भारतीय जोड़ी को 29 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से मात दी। महिला एकल वर्ग के तीसरे मुकाबले में जीत हासिल कर वैष्णवी रेड्डी जाक्का ने इस हार की भरपाई की। उन्होंने आॅस्ट्रेलिया की जेनिफेर टाम को 31 मिनट तक चले मैच में 21-17, 21-13 से हराकर भारत को 2-1 से बढ़त दे दी।

FIFA WC 2018: बचपन में चाय बेचते थे पेले, ऐसे बने महान फुटबॉलर

संयोगिता घोरपड़े और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी ने इसके बाद, महिला युगल वर्ग के एक अन्य मैच में जीत हासिल कर इस ग्रुप मैच में भारत की जीत पक्की कर दी। संयोगिता और प्राजक्ता की भारतीय जोड़ी ने 31 मिनट में लुइसा मिया और एन लुइस स्ली की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-19, 21-11 से हराकर भारत को आस्ट्रेलिया पर 3-1 से अजय बढ़त दे दी। इसके बाद, महिला एकल वर्ग में खेले गए अंतिम मैच में अनुरा प्रभुदेसाई ने आस्ट्रेलिया की जेसिले फुंग को सिर्फ 18 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-6, 21-7 से हराकर भारतीय टीम को 4-1 से जीत दिलाई। 

 

एशियन चैंपियंस ट्रॉफीः मेजबान से भिड़ने के लिए तैयार है भारतीय महिला हॉकी टीम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें