DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › Tokyo Olympics: ओपनिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से 44 खिलाड़ी ही लेंगे हिस्सा
खेल

Tokyo Olympics: ओपनिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से 44 खिलाड़ी ही लेंगे हिस्सा

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Thu, 22 Jul 2021 10:50 AM
Tokyo Olympics: ओपनिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से 44 खिलाड़ी ही लेंगे हिस्सा

कोरोना महामारी के बीच 23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से महज 44 खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगे, जबकि छह अधिकारी भी सेरेमनी में शामिल होंगे। भारत की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में पार्ट लेने के लिए 228 सदस्यों का दल टोक्यो पहुंचा है, जिसमें 119 खिलाड़ी शामिल हैं। ओलंपिक विलेज में कई खिलाड़ी अबतक कोविड पॉजिटव पाए जा चुके हैं, जिसके बाद आयोजक किसी भी तरह का कोई रिस्क उठाने के मूड़ में नहीं है। ओपनिंग सेरेमनी में लगभग एक हजार के आसपास लोग हिस्सा लेंगे, जिसमें 15 देशों के नेता भी होंगे। 

कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण तीन खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक 2020 से बाहर

जिन खिलाड़ियों की अगले दिन प्रतिस्पर्धा है, उन्हें पहले ही समारोह से दूर रहने के लिए कह दिया गया है। छह अधिकारियों के साथ भारत का 50 सदस्यीय दल ही ओलंपिक सेरेमनी में होगा। भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने कहा , 'हम ऐसी स्थिति पैदा करना नहीं चाहते कि हमारे खिलाड़ियों के संक्रमित होने का डर हो। इसी वजह से उद्घाटन समारोह में खिलाड़ियों और अधिकारियों कम करके 50 रखने का ही फैसला किया गया है।' भारतीय दल के उप प्रमुख प्रेम कुमार वर्मा ने बुधवार को कहा था , 'हर देश के छह अधिकारियों को समारोह में भाग लेने की अनुमति दी गई है लेकिन खिलाड़ियों की संख्या पर रोक नहीं है। हमने हालांकि खिलाड़ियों को सलाह दी है कि जिनकी अगले दिन स्पर्धा है, वे समारोह से दूर रहें।'

Tokyo Olympics 2020:'झारखंड के खरसावां से जापान के टोक्यो तक', ऐसा रहा है भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी का सफर

निशानेबाज सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, इलावेनिल वालारिवान, अपूर्वी चंदेला का पहले दिन मैच है ऐसे में यह ओपनिंग सेरेमनी का हिस्सा नहीं होंगे। पहले दिन मुक्केबाजों, तीरंदाजों और महिला तथा पुरूष हॉकी टीम के भी मुकाबले हैं । पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम भारतीय दल के ध्वजवाहक हैं। मैरीकॉम का पहले दिन मुकाबला नहीं है लेकिन भारतीय पुरूष हॉकी टीम न्यूजीलैंड से खेलेगी।
 

संबंधित खबरें