DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FOOTBALL: रोनाल्डो-मेसी की अनुपस्थिति में पुर्तगाल और अर्जेंटीना दर्ज की बड़ी जीत

नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में पुर्तगाल और अर्जेंटीना ने अपने स्टार खिलाड़ियों रोनाल्डो और मेसी के बिना भी जीत दर्ज की। वहीं एम्बाप्पे ने विश्व चैम्पियन फ्रांस को हार से बचाया।

Ronaldo and Messi.jpg

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना खेल रहे पुर्तगाल ने गुरुवार को नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में पोलैंड को 3-2 से हराकर राबर्ट लेवानडोवस्की के 100वें मैच के जश्न को फीका कर दिया। पोलैंड के शहर चोरजोउ में खेले गए मैच में यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल ने 20 मिनट के अंदर तीन गोल दागे। उसकी तरफ से आंद्रे सिल्वा (32वें मिनट) और बर्नाडो सिल्वा (52वें मिनट) ने गोल दागे जबकि पोलैंड के खिलाड़ी कमिल गिल्क ने 43वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। स्ट्राइकर क्रीजस्तोफ पीटेक ने 19वें मिनट में पोलैंड को बढ़त दिलाई थी। उसकी तरफ से दूसरा गोल जाकुब ब्लास्जकोवस्की ने 77वें मिनट में किया। पुर्तगाल की नेशन्स लीग में यह दूसरी जीत है। उसने सितंबर में इटली को 1-0 से हराया था। नेशन्स लीग के अन्य मैचों में सर्बिया ने मोंटेग्रो को 2-0 से, इस्राइल ने स्काटलैंड को 2-1 से और कोसोवा ने माल्टा को 3-1 से पराजित किया। 
    
एम्बाप्पे ने फ्रांस को आइसलैंड के खिलाफ हार से बचाया
काइलियन एम्बाप्पे के शानदार प्रयास से विश्व चैंपियन फ्रांस ने आखिरी क्षणों में दो गोल करके गुरुवार को  आइसलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबाल मैच 2-2 से बराबर किया। बिकिर बजारसन ने 30वें मिनट में आइसलैंड को बढ़त दिलाई। कारी अर्नासन ने 58वें मिनट में हेडर से गोल करके उसकी बढ़त दोगुनी कर दी। जब आधे घंटे का खेल बचा था तब फ्रांस ने एम्बाप्पे को स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतारा। उन्होंने फ्रांस की तरफ से तरफ दोनों गोल करने में अहम भूमिका निभाई। खेल के 86वें मिनट में उनका शॉट बचा लिया गया लेकिन आइसलैंड के डिफेंडर होलमार आर्न इजोलफसन ने गलती से उसे गोल में डाल दिया। इसके बाद 90वें मिनट में कोलबीन साइटोरसन ने कॉर्नर किक पर हाथ लगा दिया जिससे फ्रांस को पेनल्टी मिली। एम्प्बापे ने इसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की। 
    
लियोनेस मेसी के बिना खेल रहे अर्जेंटीना ने इराक को 4-0 से हराया
अर्जेंटीना ने लियोनेल मेसी की अनुपस्थिति के बावजूद गुरुवार को रियाद में खेले गए अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबाल मैच में इराक को 4-0 से हराया। अंतरिम कोच लियोन स्कोलोनी ने इस मैच में कई नए खिलाड़ियों को उतारा। टीम में गोलकीपर सर्गियो रोमेरो, डिफेंडर रामिरो फुनेस मोरी और स्ट्राइकर पाउलो डाइबाला ही अनुभवी खिलाड़ी थे। इंटर मिलान के लोटारो मार्टिनेज ने 18वें मिनट में पहला गोल किया। राबर्टो परेरा ने 53वें मिनट में वाटफोर्ड और डाइबाला के सहयोग से दूसरा गोल दागा। डिफेंडर जर्मन पेजेला ने कॉर्नर पर किक पर हेडर से तीसरा जबकि फ्रैंको सेर्वी ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में इराकी रक्षापंक्ति में सेंध लगाकर चौथा गोल किया। अर्जेंटीना अगले मैच में ब्राजील से भिड़ेगा।

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: भारत के बजरंग पूनिया ने हासिल किया खास मुकाम

PKL 2018:रोमांचक मुकाबले में पटना पाइरेट्स ने यूपी योद्धा को 43-41 हराया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In International Friendlies Portugal and Argentina wins their Matches Against Poland and Iraq without Cristiano Ronaldo and Lionel Messi Kylian Mbappe saves Franc against Iceland