DA Image
11 अप्रैल, 2021|2:05|IST

अगली स्टोरी

मोहन बागान दिवस पर IFA सचिव जॉयदीप मुखर्जी को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ प्रशासक का पुरस्कार

mohun bagan logo  file photo

मोहन बागान ने अपने पूर्व महासचिव अंजन मित्रा की स्मृति में अपने वार्षिक दिवस समारोह में सर्वश्रेष्ठ प्रशासक का पुरस्कार देने का सोमवार को फैसला किया है।  मित्रा का निधन पिछले साल हुआ था। मोहन बागान दिवस पर बुधवार को होने वाले कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ प्रशासक का पहला पुरस्कार भारतीय फुटबॉल संघ के सचिव जॉयदीप मुखर्जी को दिया जाएगा। कोविड-19 के कारण इस कार्यक्रम को ऑनलाइन तरीके से आयोजित किया जाएगा।

मोहन बागान से जारी बयान में कहा गया, ''क्लब कार्यकारी समिति ने अध्यक्ष स्वप्न साधाना बोस के उस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया, जिसमें जॉयदीप मुखर्जी को 2019-20 के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रशासक का पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया। उन्हें यह पुरस्कार कोलकाता फुटबॉल को पुनर्जीवित करने के अथक प्रयासों के लिए दिया जा रहा हैं।''

टोक्यो ओलंपिक स्थलों को खेल संघों और आम लोगों के लिए खोला गया

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने हाल ही में आईएफए (पश्चिम बंगाल में फुटबॉल की शासी निकाय) को 2019-20 सत्र के लिए संचालन के मामले में पहले स्थान पर रखा था। पिछले साल आईएफए के महासचिव के रूप में कार्यभार संभालने वाले मुखर्जी ने हाल ही में दिग्गज खिलाड़ी तुलसीदास बलराम की अध्यक्षता में राज्य में स्ट्राइकर अकादमी स्थापित करने की अपनी योजना के बारे में बताया था।

मोहन बागान दिवस हर साल 29 जुलाई को मनाया जाता है। मोहन बागान ने 1911 में इसी दिन आईएफए शील्ड में ईस्ट यॉर्कशायर रेजिमेंट को 2-1 से हराया था। वह खिताब जीतने वाली पहला भारतीय क्लब बना था। 

इंग्लिश प्रीमियर लीग का सबसे लंबा सेशन 352 दिनों में हुआ खत्म

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के बेटे और भारत की 1975 विश्व कप जीत के नायकों में शामिल अशोक कुमार इस समारोह में 'लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। गुरबख्श सिंह और पलाश नंदी को मोहन बागान रत्न से सम्मानित किया जाएगा।

पुरस्कार के लिए चुने गए खिलाड़ियों की सूची:
मोहन बागान रत्न: गुरबख्श सिंह (हॉकी) और पलाश नंदी (क्रिकेट);
लाइफटाइम अचीवमेंट : अशोक कुमार (हॉकी), प्रणब गांगुली (फुटबॉल), मनोरंजन पोरेल (एथलेटिक्स)
सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर: जोसबा बेतिया (सीनियर); 
सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी: सजल बाग (अंडर-18 टीम),
सर्वश्रेष्ठ प्रशासक: जॉयदीप मुखर्जी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IFA secretary Joydeep Mukherjee to get inaugural Best Administrator Award on Mohun Bagan Day