फोटो गैलरी

Hindi News खेलमैरी कॉम ने किया रिटायरमेंट की खबरों का खंडन, बोलीं- मैं खुद मीडिया के सामने आकर..

मैरी कॉम ने किया रिटायरमेंट की खबरों का खंडन, बोलीं- मैं खुद मीडिया के सामने आकर..

मैरी कॉम ने रिटायरमेंट की खबरों का खंडन करते हुआ कहा है कि मुझे मिसकोट किया गया है। मैंने अभी रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है। मैं जब भी ऐसा करूंगी तो व्यक्तिगत तौर पर मीडिया के सामने आऊंगा। 

मैरी कॉम ने किया रिटायरमेंट की खबरों का खंडन, बोलीं- मैं खुद मीडिया के सामने आकर..
Vikash Gaurएजेंसी, एएनआई,नई दिल्लीThu, 25 Jan 2024 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम के रिटायरमेंट को लेकर बुधवार की देर रात से ही खबरें मीडिया में चलीं, लेकिन सच्चाई कुछ और हैं। खुद मैरी कॉम ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है। 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा है कि उनकी बात को मिसकोट किया गया है। जब भी वे संन्यास का ऐलान करेंगी तो व्यक्तिगत तौर पर मीडिया के सामने आएंगी। 

मैरी कॉम ने एएनआई से बात करते हुए रिटारमेंट की खबरों को लेकर कहा, "मैंने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है और मुझे गलत तरीके से उद्धृत (मिसकोट) किया गया है। जब भी मुझे इसकी घोषणा करनी होगी मैं व्यक्तिगत रूप से मीडिया के सामने आऊंगी। मैंने कुछ मीडिया रिपोर्ट देखी हैं, जिनमें कहा गया है कि मैंने संन्यास की घोषणा कर दी है। यह सच नहीं है।" उन्होंने ये भी बताया कि उन्होंने असल में क्या कहा था।

India vs England Live Telecast: हॉटस्टार नहीं, IND vs ENG टेस्ट सीरीज का यहां फ्री में उठाएं लुत्फ

उन्होंने कहा, "मैं 24 जनवरी 2024 को डिब्रूगढ़ में एक स्कूल कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान मैं बच्चों को प्रेरित कर रहा थी और मैंने कहा, 'मुझमें अभी भी खेलों में उपलब्धि हासिल करने की भूख है, लेकिन ओलंपिक में उम्र सीमा मुझे भाग लेने की अनुमति नहीं देती है। हालांकि, मैं अपने खेल को जारी रख सकती हूं। मैं अभी भी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हूं और जब भी मैं संन्यास की घोषणा करूंगी तो सभी को सूचित करूंगी।" 

आईबीए टेक्निकल और कंप्टीशन रूल्स के नियम 2.1.2 के अनुसार, 19 से 40 वर्ष की आयु के बीच के पुरुष और महिला मुक्केबाजों को विशिष्ट मुक्केबाजों के रूप में वर्गीकृत किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मैरी कॉम के हवाले से कहा कि उम्र सीमा की वजह से उन्हें रिटायर होने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इससे साफ है कि मैरी कॉम ओलंपिक खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी, लेकिन अन्य टूर्नामेंट अभी भी खेल सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें