फोटो गैलरी

Hindi News खेलहॉकी वर्ल्ड लीग: रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

हॉकी वर्ल्ड लीग: रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

हॉकी वर्ल्ड लीग में बुधवार को खेल गए मैच में भारत ने बेल्जियम को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत ने सडन डैथ में हरमनप्रीत सिंह के गोल के दम पर खिताब के प्रबल दावेदार बेल्जियम हराया। ये मैच...

हॉकी वर्ल्ड लीग: रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई
भुवनेश्वर, एजेंसीWed, 06 Dec 2017 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

हॉकी वर्ल्ड लीग में बुधवार को खेल गए मैच में भारत ने बेल्जियम को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत ने सडन डैथ में हरमनप्रीत सिंह के गोल के दम पर खिताब के प्रबल दावेदार बेल्जियम हराया।

ये मैच बहुत ही रोमांचक रहा और मैच में पासा पल-पल पलटता रहा। मैच के निर्धारित समय तक दोनों टीमों का स्कोर 3-3 से बराबर रहने के बाद शूटआउट में भी स्कोर 2-2 था। इसके बाद सडन डैथ में हरमनप्रीत ने भारत के लिए गोल दागा जबकि आर्थर वान डोरेन बेल्जियम के लिये गोल नहीं कर सके।

शूटआउट में भारत के लिए ललित उपाध्याय और रूपिंदर पाल सिंह ने गोल दागे जबकि हरमनप्रीत, सुमीत और आकाशदीप के निशाने चूके। वहीं बेल्जियम के लिये आर्थर और जान डोमैन ने गोल किये।

हाफटाइम तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाई थी। ब्रेक के बाद पहले ही मिनट में गुरजंत सिंह के बेहतरीन गोल से भारत ने खाता खोला। इसके चार मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर पर गोल करके भारत की बढ़त 2-0 कर दी। दो गोल से पिछड़ने के बाद बेल्जियम टीम ने 39वें मिनट में जवाबी हमलों पर पेनल्टी कार्नर बनाया। इसे लोइक लुपार्ट ने गोल में बदलकर टीम को मैच में लौटाया। उन्होंने 46वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके मैच में बेल्जियम को बराबरी पर ला दिया।

भारतीयों ने हालांकि हार नहीं मानते हुए हमले जारी रखे और अगले ही मिनट इसका परिणाम पेनल्टी कार्नर के रूप में मिला। रूपिंदर ने इसे गोल में बदलकर मैच में भारत को 3-2 की बढ़त दिला दी। हालांकि बेल्जियम सेड्रिक चार्लियेर ने 57वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 3-3 की बराबरी पर ला दिया। और मैच शूटआउट की ओर धकेल दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें