DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

HWC 2018: नीदरलैंड्स को 4-1 से हरा जर्मनी ग्रुप में टॉप पॉजीशन पर बरकरार

Germany's Mats Grambusch (C) with teammates celebrate a goal against Netherland during the field hoc

जर्मनी ने आखिरी क्वार्टर में तीन गोल करते हुए ओडिशा हॉकी विश्व कप में बुधवार को नीदरलैंड्स को 4-1 से हरा दिया। कलिंगा स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ जर्मनी ने ग्रुप-डी में छह अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है। उसका अगले दौर में पहुंचना लगभग तय है। पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी और इसी का परिणाम था कि दोनों टीमें एक-एक गोल करते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी पर रहीं। 

वालेंटिन वेगार् की ओर से किए गए गोल के दम पर नीदरलैंड्स ने इस मैच में जर्मनी के खिलाफ बढ़त हासिल की लेकिन थोड़े समय बाद ही वर्ल्ड नम्बर-6 जर्मनी ने इसका जवाब दिया। जर्मनी ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले माथियास मुलर की ओर से किए गए गोल के दम पर वर्ल्ड नम्बर-4 नीदरलैंड्स के खिलाफ स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। उन्होंने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया। 

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखी गई। दोनों टीमों के गोलकीपर अच्छा काम कर रहे थे लेकिन मैच की समाप्ति से आठ मिनट पहले जर्मनी को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, जो उसके लिए बेहद अहम साबित हुआ। इस पेनाल्टी कॉर्नर को भुनाते हुए लुकास विंडफेडर ने 52वें मिनट में गोल कर जर्मनी को नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-1 की बढ़त दे दी। इसके दो मिनट बाद ही माकोर् मिल्टकाउ ने गोल करते हुए जर्मनी को 3-1 से आगे कर दिया। 

इस मैच के आखिरी दो मिनट में जर्मनी को पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल करने का मौका मिला और इसमें क्रिस्टोफर रुहर ने कोई गलती न करते हुए टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ 4-1 से जीत दिलाई। ग्रुप-डी में जर्मनी का अगला मुकाबला नौ दिसम्बर को मलेशिया से और नीदरलैंड्स की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी।

Men's HWC 2018: पहला विश्व कप खेल रहे चीन ने आयरलैंड को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

HWC 2018 :इंग्लैंड को 3-0 से हराकर आॅस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hockey World Cup 2018 Rampant Germany team beat Netherlands 4-1 in kalinga stadium