DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

HWC 2018: मलेशिया ने टाली हार, पाकिस्तान से खेला 1-1 से ड्रॉ

hockey world cup malaysia vs pakistan

फैजल सारी के गोल के दम पर मलेशिया ने यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले जा रहे पुरुष हॉकी विश्व कप में बुधवार को पूल-डी के मैच में पाकिस्तान के साथ 1-1 से ड्रॉ खेल अपनी दूसरी हार को टाल दिया। मोहम्मद अतीक ने 51वें मिनट में फील्ड गोल कर पाकिस्तान को आगे कर दिया था, लेकिन फैजल ने तीन मिनट बाद मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर मैच ड्रॉ करा दिया। 

पाकिस्तान ने शुरू से तेजी दिखाई और पांचवें मिनट में ही हमला बोला। बिलाल के शानदार फ्लिक को हालांकि मलेशिया के गोलकीपर कुमार ने बचा लिया। इधर पाकिस्तान आक्रामक हो रही थी तो वहीं आठवें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए मलेशिया के पास पाकिस्तान को दबाव में डालने का मौका आया, जो नाकाम रहा। पहले क्वार्टर में मलेशिया को चार और पाकिस्तान को दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं। 

दूसरे क्वार्टर मलेशिया को में दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले जबकि पाकिस्तान को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला। दोनों टीमें इस बार भी गोल करने में विफल रहीं। तीसरे क्वार्टर में टेंग्कु ताजुद्दीन के पास मलेशिया के लिए गोल करने के दौ मौके आए जो जाया चले गए। चौथा क्वार्टर दोनों टीमों के लिए आखिरी मौका था। गोल करने की ख्वाहिश में हालांकि पाकिस्तान बाजी मार ले गई। 51वें मिनट में अतीक ने आखिरकार इस मैच का पहला गोल कर पाकिस्तान को 1-० से आगे कर दिया। अतीक ने यह गोल रिजवान सीनियर के शानदार पास पर किया। 

HWC 2018: नीदरलैंड्स को 4-1 से हरा जर्मनी ग्रुप में टॉप पॉजीशन पर बरकरार

मलेशिया ने बराबरी करने में देर नहीं लगाई और पलटवार करते हुए 54वें मिनट में स्कोर 1-1 से बराबर किया। मलेशिया के लिए यह होल फैजल सारी ने पेनाल्टी कॉर्नर पर किया। आखिरी मिनटों में दोनों टीमों की दूसरा गोल करने की इच्छा अधूरी रह गई मैच का नतीजा ड्रॉ रहा। इन दोनों के अगले दौर मे जाने की सम्भावना नहीं के बराबर रह गई है। इस ग्रुप में जर्मनी और नीदरलैंड्स का आगे जाने लगभग तय माना जा रहा है।

HWC 2018: पहला विश्व कप खेल रहे चीन ने आयरलैंड को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hockey World Cup 2018 Malaysia hold Pakistan to a 1-1 draw