DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलम्पिक हॉकी क्वॉलिफायर टूर्नामेंट: भारत का मुकाबला हो सकता है पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया या रूस से

टोक्यो ओलम्पिक 2020 के ओलम्पिक हॉकी क्वॉलिफायर टूर्नामेंट का ड्रॉ स्विट्जरलैंड के लुसाने में सोमवार को निकाला जाएगा और भारत का मुकाबला पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया या रूस से हो सकता है।

indian hockey team  frank uijlenbroek

टोक्यो ओलम्पिक 2020 के ओलम्पिक हॉकी क्वॉलिफायर टूर्नामेंट का ड्रॉ स्विट्जरलैंड के लुसाने में सोमवार को निकाला जाएगा और भारत का मुकाबला पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया या रूस से हो सकता है। ओलम्पिक क्वॉलिफायर टूर्नामेंट के ड्रॉ पॉट की पुष्टि हो गयी है। ओसियाना कप समाप्त हो जाने के बाद ताजा विश्व रैंकिंग के अनुसार ड्रॉ पॉट्स की पुष्टि हुई है, जिससे ओलम्पिक ड्रॉ के मैचों का निधार्रण किया जाएगा। ओसियाना कप से न्यूजीलैंड की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम चैंपियन बनकर टोक्यो ओलम्पिक के लिए सीधे क्वॉलिफाई कर गई है।

पुरुष मेजबान टीम के पॉट-1 में हॉलैंड, भारत और जर्मनी को रखा गया है और इनका मुकाबला पॉट-4 की बाहरी टीमों पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया और रूस से होगा। मिस्र ने ओलम्पिक क्वॉलिफायर्स से खुद को हटा लिया है और उसकी जगह अगली रैंकिंग की टीम रूस ने ले ली है। 

US OPEN 2019: दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लेम

पॉट-2 की मेजबान टीमों में ब्रिटेन, स्पेन, न्यूजीलैंड और कनाडा को रखा गया है और इनका मुकाबला पॉट-3 की बाहरी टीमों मलेशिया, फ्रांस, आयरलैंड और कनाडा में किसी से ड्रॉ के अनुसार होगा।

महिला वर्ग में भारत पॉट-2 में है जिसकी अन्य टीमें स्पेन, आयरलैंड और चीन हैं। इस पॉट की टीमों का मुकाबला पॉट-3 की टीमों कोरिया, बेल्जियम, अमेरिका और कनाडा से ड्रॉ के अनुसार होगा। पॉट-1 में ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी और ब्रिटेन हैं और इनका मुकाबला पॉट-4 की टीमों इटली, चिली और रूस से ड्रॉ के अनुसार होगा।

ओलम्पिक क्वॉलिफायर्स 25-27 अक्टूबर और 1-3 नवंबर तक खेले जाएंगे। मैच कार्यक्रम और स्थल की पुष्टि ड्रॉ के बाद की जायेगी। ओलम्पिक का हॉकी टूर्नामेंट 25 जुलाई स सात अगस्त तक खेला जायगा जिसमें 12 पुरुष और 12 महिला टीमें उतरेंगी। 

अमित पंघाल को दूसरी वरीयता, चार भारतीय मुक्केबाजों को पहले दौर में मिला बाई

पुरुष वर्ग में जापान, अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया तथा महिला वर्ग में जापान,अजेर्ंटीना, दक्षिण अफ्रीका, हॉलैंड और न्यूजीलैंड कॉन्टिनेंटल चैंपियन होने के कारण क्वॉलिफाई कर चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hockey Olympic qualifiers India likely to clash with Pakistan austria or russia