फोटो गैलरी

Hindi News खेलHobart International: सानिया मिर्जा और नादिया किचेनोक की जोड़ी पहुंची फाइनल में

Hobart International: सानिया मिर्जा और नादिया किचेनोक की जोड़ी पहुंची फाइनल में

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपनी यूक्रेन की पार्टनर नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल के विमेंस डबल्स के फाइनल में पहुंच गई हैं। दोनों ने सेमीफाइनल में स्लोवेनिया की जमारा...

Hobart International: सानिया मिर्जा और नादिया किचेनोक की जोड़ी पहुंची फाइनल में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,होबार्टFri, 17 Jan 2020 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपनी यूक्रेन की पार्टनर नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल के विमेंस डबल्स के फाइनल में पहुंच गई हैं। दोनों ने सेमीफाइनल में स्लोवेनिया की जमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारी बूजकोवा की जोड़ी को हराया। सानिया दो साल से ज्यादा के ब्रेक के बाद कोई टेनिस टूर्नामेंट खेल रही हैं और इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। सानिया और किचेनोक ने सेमीफाइनल मुकाबला 7-6 (3), 6-2 से अपने नाम किया।

सानिया पहले इंजरी और फिर मेटेरनिटी ब्रेक पर थीं। अप्रैल 2018 में उन्होंने बेटे इजहान को जन्म दिया था। इस टूर्नामेंट के दौरान वो अपने बेटे इजहान के साथ ही आई हैं। सानिया ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी। इससे पहले किचेनोक के साथ सानिया ने अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टिना मैकहेल को एक घंटे 24 मिनट तक चले क्वॉर्टर फाइनल मैच में 6-2, 4-6, 10-4 से मात दी थी।

नेशनल कैम्प में नहीं आने वाली आठ महिला पहलवान सस्पेंड

इंडोनेशिया मास्टर्स: क्वार्टर फाइनल में हारकर पीवी सिंधू टूर्नामेंट से बाहर

सानिया ने अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था। भारतीय टेनिस को नई बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया डबल्स में नंबर एक रह चुकी हैं और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता हैं। उन्होंने 2013 में एकल टेनिस खेलना छोड़ दिया था। वो 2007 में डब्ल्यूटीए सिंगल्स रैंकिंग में 27वें स्थान तक पहुंची थीं। अपने करियर में वो लगातार कलाई और घुटने की चोट से जूझती रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें