DA Image
5 जून, 2020|3:00|IST

अगली स्टोरी

पीठ में चोट के कारण दोहा विश्व चैंपियनशिप से बाहर हुईं हिमा दास

हिमा दास विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप में भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगी।

hima das jpg

हिमा दास विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप में भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगी। एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया ने उनकी चोट को ध्यान में रखते हुए उनकी एंट्री दोहा में इस माह के अंत में होने वाली चैंपियनशिप के लिए नहीं भेजी है। हालांकि हिमा के नहीं खेलने और उनकी चोट को लेकर अब तक फेडरेशन ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। जानकारी के अनुसार सोमवार तक विश्व चैंपियनशिप को लेकर सभी एथलीटों की फाइनल एंट्री भेजी जानी थी, जिसमें हिमा और रिले में शामिल अय्यासामी धरुन का नाम नहीं है। दोनों ही एथलीट नौ सितंबर को विश्व चैंपियनशिप के लिए चुनी गई टीम में शामिल थे। उस दौरान भी चयन समिति की बैठक में हिमा की चोट को लेकर कुछ सदस्यों ने फेडरेशन से जवाब-तलबी की थी।

Read Also: World Wrestling Championship 2019: विनेश ने जीता ब्रोन्ज मेडल, ओलंपिक का भी कटाया टिकट

तब यह कहा गया कि अगर वह पूरी तरह फिट होती हैं तो चैंपियनशिप में खेलेंगी। सच्चाई यह है कि हिमा इस साल हुई एशियाई चैंपियनशिप से पहले ही चोटिल चल रही हैं। उन्हें बैक में डिजेनरेट स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। बावजूद इसके हिमा दास यूरोप में लगातार दौड़ती रहीं। दरअसल हिमा को समस्या 200 मीटर के बाद दौड़ने में आ रही है। 200 मीटर तक वह आराम से दौड़ रही हैं, लेकिन इसके बाद उनकी समस्या खड़ी हो जाती है। यही कारण है कि वह यूरोप में चार रेस 200 मीटर की दौड़ीं, लेकिन फेडरेशन ने हिमा की चोट को लेकर अब तक रहस्य बना रखा है। वहीं उनकी कोच गेलिना बुखारिना अब उन्हें विश्व चैंपियनशिप में दौड़ाने का जोखिम नहीं लेना चाहती हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hima Das will not participate in World Athletic Championship 2019 in Doha because of back injury