फोटो गैलरी

Hindi News खेलअसम की स्पोर्ट्स एम्बेसेडर बनेंगी हिमा दास, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

असम की स्पोर्ट्स एम्बेसेडर बनेंगी हिमा दास, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

असम के मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अंडर-20 विश्व चैंपियनशिप में 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास बनाने वाली अपने राज्य की धाविका हिमा दास के माता-पिता से...

असम की स्पोर्ट्स एम्बेसेडर बनेंगी हिमा दास, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,गुवाहाटीWed, 18 Jul 2018 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

असम के मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अंडर-20 विश्व चैंपियनशिप में 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास बनाने वाली अपने राज्य की धाविका हिमा दास के माता-पिता से मंगलवार को मुलाकात की और उन्हें उनकी बेटी की उपलब्धि के लिए बधाई दी।

सोनोवाल ने इस मौके पर बताया कि राज्य सरकार देश की इस नई स्टार को उनकी असम वापसी पर एक भव्य कार्यक्रम में सम्मानित करेगी। मुख्यमंत्री ने ये भी दोहराया कि हिमा को असम का स्पोर्ट्स एम्बेसेडर बनाया जाएगा और उन्हें 50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने नागोन जिले के धींग में स्थित कांडूलिमारी गांव में स्थित घर पर जाकर हिमा के पिता रंजीत दास और मां जुनाली दास और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की।

असम में धान के खेतों से स्प्रिंट ट्रैक तक,'स्वर्ण परी' हिमा दास का सफर

उन्होंने इस परिवार को बधाई दी गमोसा और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। हिमा के पिता ने मुख्यमंत्री को अपनी बेटी की सफलता की कहानी भी सुनाई। रंजीत दास ने मुख्यमंत्री से बातचीत के दौरान उनके गांव की लाइब्रेरी, नामघर और खेल के मैदान की स्थिति सुधारने की अपील की जिसपर सोनोवाल ने सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने नागौन के उपायुक्त को इस आग्रह पर तुरंत रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा।

हिमा दास पर 'अंग्रेजी वाले' ट्वीट से नाराज हुए AAP नेता कुमार विश्वास

VIDEO: अपने ही फेडरेशन ने उड़ाया हिमा दास का मजाक, तो भड़क गए लोग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें