DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमा दास और मोहम्मद अनस ने चेक गणराज्य में जीते स्वर्ण पदक

भारत के शीर्ष फर्राटा धावकों हिमा दास और मोहम्मद अनस ने चेक गणराज्य में जारी एथलेटिकी मिटिनेक रीटर-2019 टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के 300 मीटर इवेंट में स्वर्ण पदक जीते।

mohammad anas and hima das jpg

भारत के शीर्ष फर्राटा धावकों हिमा दास और मोहम्मद अनस ने चेक गणराज्य में जारी एथलेटिकी मिटिनेक रीटर-2019 टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के 300 मीटर इवेंट में स्वर्ण पदक जीते। अनस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। इस साल के अजुर्न अवॉर्ड के लिए चुने गए अनस ने पुरुषों के 300 मीटर रेस को 32.41 सेकेंड के समय के साथ पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 

अनस ने पदक जीतने के बाद ट्विटर पर लिखा, 'यह खुशी चेक गणराज्य में एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में पुरुष 300 मीटर का स्वर्ण पदक 32.41 सेकेंड के समय के साथ जीतने की है।'  राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी अनस इस साल सितंबर-अक्टूबर में दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की 400 मीटर स्पर्धा के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। मोहम्मद अनस के अलावा निर्मल टॉम ने इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। टॉम ने 33.03 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। 

वहीं, हिमा ने महिलाओं की 300 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर हिमा के स्वर्ण जीतने की जानकारी दी है। हिमा का दो जुलाई के बाद से यूरोप में यह छठा स्वर्ण पदक है। हिमा ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद खुद ट्वीट करते हुए कहा, 'चेक गणराज्य में आज एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में 300 मीटर स्पर्धा में शीर्ष पर रही।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hima Das and Mohammad Anas win gold medal in Athleticky Mitink Reiter Tournament in Czech Republic