Hero Hindustan Kabaddi League giving recognition to players - हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग खिलाड़ियों को दे रही पहचान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग खिलाड़ियों को दे रही पहचान

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग प्रदेश के कबड्डी खिलाड़ियों को पहचान दे रही है। लगातार दूसरे साल हो रही लीग से खिलाड़ी प्रो कबड्डी लीग की टीम यूपी योद्धा के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं।

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग प्रदेश के कबड्डी खिलाड़ियों को पहचान दे रही है। लगातार दूसरे साल हो रही लीग से खिलाड़ी प्रो कबड्डी लीग की टीम यूपी योद्धा के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। देश के सबसे तेजी से लोकप्रिय हो रहे खेल का दर्जा प्राप्त कर चुकी कबड्डी अब गांव से निकलकर शहरी खेल बन गई है। उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ भी अपने स्तर से खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के भी प्रयास कर रही है। यह बातें मंगलवार को हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में पहुंचे उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के सचिव राजेश कुमार सिंह ने कहीं। 

राजेश कुमार सिंह ने कहा कि आज कबड्डी खेल किसी परिचय का मोहताज नहीं है। भारतीय कबड्डी संघ ने प्रो कबड्डी लीग शुरू कराई और पूरा परिदृश्य बदल गया। आज देश के हर शहर में सिंथेटिक टर्फ पर कबड्डी खेली जा रही है। स्कूलों विशेषकर अंग्रेजी माध्यम स्कूल भी अपनी अपनी कबड्डी टीमें बना रहे हैं।

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग: मुजफ्फरनगर ने जीते चार मुकाबले

अंतर स्कूल कबड्डी प्रतियोगिताओं में टीमों की संख्या बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ भी सभी आयुवर्ग में जिलास्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक हर साल विभिन्न प्रतियोगिताएं करा रहा है। राजेश कुमार सिंह ने कहा कि अब लड़कियां भी बड़ी संख्या में कबड्डी खेल रही हैं।

महिला कबड्डी कोचों की संख्या भी निरंतर बढ़ रही है। प्रो कबड्डी लीग में हमारे प्रदेश की टीम यूपी योद्धा भी खेल रही है। हम उम्मीद करते हैं कि जैसे-जैसे प्रदेश में कबड्डी के प्रति जुनून बढ़ रहा है, भविष्य में भारतीय कबड्डी टीमों में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hero Hindustan Kabaddi League giving recognition to players