DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NRAI ने खेल रत्न के लिए हीना सिद्धू और अंकुर के नाम की सिफारिश की

विश्व कप, राष्ट्रमंडल खेलों, राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप और एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली 29 साल की हीना आईएसएसएफ की रैंकिग में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली भारतीय पिस्टल निशानेबाज है।

heena sidhu

नेशनल राइफल असोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) ने सोमवार को पिस्टल निशानेबाज हीना सिद्धू और ट्रैप निशानेबाज अंकुर मित्तल के नामों को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांघी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए भेजा। अंजुम मुदगिल (राइफल), शाहजार रिजवी (पिस्टल) और ओम प्रकाश मिथरवाल (पिस्टल) के नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेज गए हैं।

विश्व कप, राष्ट्रमंडल खेलों, राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप और एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली 29 साल की हीना अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) की रैंकिग में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली भारतीय पिस्टल निशानेबाज है। उनके नाम 10 मीटर एअर पिस्टल फाइनल में 203.8 के स्कोर का विश्व रिकॉर्ड भी है। मित्तल लगतार अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय निशानेबाजों में शामिल है जिन्होंने 2017 के विश्व कप स्पर्धाओं में रजत और स्वर्ण पदक हासिल किया।

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के लिए राजीव गांधी खेल रत्न की सिफारिश

SPANISH LEAGUE: लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना को दिलाया 26वां 'ला लीगा' खिताब

उन्होंने डबल ट्रैप में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाते हुए 2018 में एशियाई चैम्पियनशिप और राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में स्पर्ण पदक जीता। उन्होंने आईएसएसएफ विश्व शॉटगन चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने के साथ डबल ट्रैप में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे। अंजुम मुदगिल पिछले साल सितंबर में विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने के साथ 2020 तोक्यो ओलंपिक की कोटा पाने वाली पहली भारतीय निशानेबाज बनीं।

रिजवी ने 2018 में बीजिंग और म्यूनिख विश्व कप में क्रम से विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण और रजत पदक जीता था। 23 साल के मिथरवाल ने कोरिया के चांगवोन में हुए पिछली विश्व चैम्पियनशिप में पुरूषों के 50 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heena Sidhu recommended for Khel Ratna Ronak Pandit for Dronacharya