DA Image
14 जुलाई, 2020|10:08|IST

अगली स्टोरी

बिना दर्शक खेल को और दिलचस्प बनाने की योजना: किरेन रिजिजू

sports minister kiren rijiju photo ht

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है कि यह सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाई जानी चाहिए कि भविष्य में स्टेडियम में बिना दर्शकों/प्रशंसकों के भी खेल हो सके। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस समय सभी तरह की खेल गतिविधियां की हुई हैं। यहां तक कि टोक्यो ओलंपिक को भी अगले साल तक के लिए स्थति कर दिया गया है।

रिजिजू ने ई-एजेंडा आजतक में कहा, “केवल खेल ही नहीं, बल्कि जिंदगी भी बदल गई है। अब हम पहले की तरह नहीं रह सकते और अब हमें जीने के नए तरीके सुनिश्चित करना होगा। हमें नियमों का पालन करना होगा और खेल के नए तरीकों पर काम करना होगा।” 

WWE VIDEO: जब ग्रेट खली का हुआ लंबे-चौड़े बिग शो से मुकाबला, जानें किसने जीता मैच

उन्होंने कहा, “हमें खेल को दर्शकों के बिना अधिक दिलचस्प बनाने की योजना बनानी होगी। भविष्य में स्टेडियम दर्शकों से भरा नहीं होगा।” रिजिजू ने कहा कि मंत्रालय उन खेलों की मदद करना चाहता है जिन्हें ज्यादा टेलीविजन कवरेज नहीं मिलती है।

उन्होंने कहा, “आईपीएल समृद्ध है और उसे टीवी से भी रिवेन्यू मिलता है। लेकिन कुछ अन्य खेल भी हैं, जिन्हें मदद की जरूरत है। हम उन खेलों और संघों की मदद करेंगे। हमारे बड़े उद्देश्य हैं और हम चाहते हैं कि भारत पदक जीतने के मामले में शीर्ष दस देशों में हो।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Have to plan to make sports more interesting without fans says Kiren Rijiju