DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अर्जुन अवॉर्ड के नॉमिनेट हरमीत देसाई ने जीता नेशनल रैंकिंग खिताब

harmeet desai  twitter

अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित किए गए भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां जिम्मी जॉर्ज स्टेडियम में यूटेटे नेशनल रैंकिंग (साउथ जोन) टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीत लिया। छठी सीड हरमीत ने फाइनल में तमिलनाडु के सुशमीत श्रीराम को 4-1 से हराकर खिताब जीता। उन्होंने पिछली बार 2016 में यह खिताब अपने नाम किया था।  

इस जीत से हरमीत को 77000 रुपए की पुरस्कार राशि मिली। महिला वर्ग में सातवीं सीड अहिका मुखर्जी ने सेलेनादीप्ति सेल्वाकुमार को 4-2 से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। अहिका का यह पहला खिताब है। इस जीत से अहिका को 66000 रुपये की पुरस्कार राशि मिली। 

द्रोणाचार्य पुरस्कार की दौड़ में क्यों पिछड़े जसपाल राणा, हुआ खुलासा

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जिम्मी जॉर्ज स्टेडियम में जारी यूटेटे नेशनल रैंकिंग (साउथ जोन) टेबल टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। छठी सीड हरमीत ने क्वार्टर फाइनल में सुभाजीत साहा को 4-0 से मात देकर अंतिम चार में प्रवेश किया था। 

'अब हरमीत से ओलंपिक पदक की उम्मीद'
अर्जुन पुरस्कार के लिए चयनित गुजरात के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई की मां अर्चना देसाई अब उन्हें ओलंपिक में खेलते और देश के लिए पदक जीतते देखना चाहती हैं। शहर के डुमास इलाके के रहने वाले 26 वषीर्य हरमीत ने राष्ट्रमंडल खेल तथा एशियाई खेल में पदक जीते हैं। उनकी मां अर्चना ने उनका नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए चुने जाने पर खुशी जताते हुए कहा कि पिछले तीन साल में बेहतरीन उपलब्धियां हासिल करने वाले अपने बेटे के लिए वह ऐसे पुरस्कार की राह देख रही थीं।

Davis Cup: पाकिस्तान में न खेलने पर कुरैशी ने की भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना

अपने पति राजुल देसाई की मौजूदगी में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह अब हरमीत को ओलंपिक में खेलते और पदक जीतते देखना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि बचपन से ही खेल में खासी रूचि रखने वाले हरमीत ने लगातार मेहनत की है और अपनी कमजोरियों पर भी पूरा काम किया है। बता दें कि हरमीत को शुरुआत में उनके बड़े भाई ने प्रशिक्षण दिया था। वह फिलहाल केरल में राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस चैंपियनशिप में शिरकत कर रहे हैं। आज ही उन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Harmeet Desai and Ayhika Mukherjee corner glory in national ranking Table Tennis