DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के एक विश्व कप क्वॉलिफायर की मेजबानी करना चाहता है गुवाहाटी

गुवाहाटी 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप की सफलतापूर्वक मेजबानी कर चुका है। मुंबई फुटबॉल एरेना और कोलकाता का साल्ट लेक स्टेडियम क्वॉलिफाइंग अभियान के घरेलू मैचों की मेजबानी की दौड़ में शामिल है।

football  ani

भारतीय फुटबॉल टीम कतर में होने वाले 2022 फीफा विश्व कप एशियाई क्वॉलिफायर के दूसरे राउंड का अपना पहला मैच पांच सितंबर को ओमान के खिलाफ यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेल सकती है। भारत को पिछले हफ्ते 2022 विश्व कप के दूसरे दौर के एशियाई क्वॉलिफायर्स में तुलनात्मक रूप से आसान ड्रॉ मिला है। टीम को ग्रुप ई में कतर, ओमान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ रखा गया है।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफफ) के  सूत्रों ने आईएएनएस से कहा कि आईएसएल के दौरान सुविधाओं में सुधार होने के बाद गुवाहाटी संभवत: यह जगह हो सकती है। उन्होंने कहा, “एएफसी के अधिकारी जल्द ही आयोजन स्थल का निरीक्षण करेंगे और फिर इसपर अंतिम निर्णय लेंगे। लेकिन अब यह तय लग रहा है कि पहले मैच की मेजबानी के लिए गुवाहाटी सबसे आगे है।” 

खेल मसाला: रोनाल्डो के खिलाफ कोई सबूत नहीं दे सकीं कैथरीन 

गुवाहाटी इससे पहले 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप की सफलतापूर्वक मेजबानी कर चुका है। गुवाहाटी के अलावा मुंबई फुटबॉल एरेना और कोलकाता का साल्ट लेक स्टेडियम क्वॉलिफाइंग अभियान के घरेलू मैचों की मेजबानी की दौड़ में शामिल हैं।

क्वॉलिफायर में भारत अपना दूसरा मैच भी घर में ही खेलेगा, जोकि कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन में हो सकता है। यह स्टेडियम फीफा अंडर-17 विश्व कप फाइनल की मेजबानी कर चुका है। 

तीसरा स्टेडियम मुंबई का फुटबॉल एरेना है, जोकि मुंबई एफसी सिटी का घरेलू मैदान है। यह स्टेडियम पिछले साल पहले इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मेजबानी कर चुका है।  

'मिशन टोक्यो' के लिये भारतीय महिला हॉकी टीम ने दी बड़ी 'कुर्बानी', जानकर हो जाएंगे खुश

फीफा रैंकिंग के अनुसार, शीर्ष 34 एशियाई टीमें दूसरे राउंड से जुड़ेंगी। टीमों को आठ-आठ टीमों के पांच ग्रुप में बांटा गया है। दूसरे राउंड के मैच इस साल पांच सितंबर से अगले साल नौ जून तक खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Guwahati likely to host opening game of India World Cup qualifiers against Oman