फोटो गैलरी

Hindi News खेलASIAN CHAMPIONSHIP 2019: सुनील और गुरप्रीत ने जीते रजत पदक

ASIAN CHAMPIONSHIP 2019: सुनील और गुरप्रीत ने जीते रजत पदक

भारतीय पहलवान सुनील कुमार और गुरप्रीत सिंह ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन वर्ग में शनिवार को अपने-अपने भारवर्ग में रजत पदक जीत लिए। सुनील को 87 किग्रा भार वर्ग के स्वर्ण पदक के मुकाबले...

ASIAN CHAMPIONSHIP 2019: सुनील और गुरप्रीत ने जीते रजत पदक
वार्ता। ,नई दिल्ली।Sat, 27 Apr 2019 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पहलवान सुनील कुमार और गुरप्रीत सिंह ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन वर्ग में शनिवार को अपने-अपने भारवर्ग में रजत पदक जीत लिए। सुनील को 87 किग्रा भार वर्ग के स्वर्ण पदक के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन ईरान के हुसैन अहमद नूरी के हाथों 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। नूरी का यह तीसरा एशियाई स्वर्ण पदक है। सुनील ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में ताजिकिस्तान के तोखिरजोन ओखोनोव को 14-7 से हराया और फिर कजाखिस्तान के अजमत कुस्ताबेयेव को मात दी। इससे पहले 55 और 63 किग्रा वर्ग में मनजीत और विक्रम कुराडे भी हार का सामना करना पड़ा। 

गुरप्रीत और सुनील ने जीते रजत पदक
गुरप्रीत को 77 किग्रा वर्ग केफाइनल में लंदन ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और चार बार के एशियाई चैम्पियन कोरिया के हियोनवू किम 0-8 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। गुरप्रीत ने क्वार्टर फाइनल में कतर के बखित शरीफ बद्र को 10-0 से सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के तमेरलान शादुकायेव को 6-5 से मात दी। प्रेम भी 130 किग्रा भार वर्ग में पदक के दावेदार थे। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में उजबेकिस्तान के मुमिनजोन अब्दुल्लायेव को 8-0 से हराया। लेकिन कांस्य पदक मुकाबले में उन्हें कजाकिस्तान के दामिर कुजेमबायेव से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

 

Read Also: ISSF World Cup: अभिषेक वर्मा ने गोल्ड मेडल के साथ हासिल किया भारत का पांचवां ओलंपिक कोटा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें