DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अर्जुन पुरस्कार पाने वाले 26वें फुटबॉलर बनेंगे गुरप्रीत सिंह संधू

राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने उम्मीद जताई है कि उनका अर्जुन पुरस्कार भारत में इस खेल में करियर बनाने की कोशिश कर रहे खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा।

goalkeeper gurpreet singh sandhu  reuters

भारतीय राष्ट्रीय सीनियर फुटबॉल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार पाने वाले 26वें भारतीय फुटबॉलर बनेंगे। चयन समिति ने शनिवार को अर्जुन पुरस्कार के नामित खिलाड़ियों की घोषणा की। अर्जुन पुरस्कार के लिए चुने जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गुरप्रीत ने कहा, “मैं बहुत रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरा नाम अर्जुन पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। इस सम्मान से मुझे देश के लिए और बेहतर खेलने की प्रेरणा मिलेगी।”

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और महासचिव कुशल दास ने गुरप्रीत को इस सम्मान के लिए बधाई दी है। वह यह सम्मान पाने वाले चौथे गोलकीपर बनेंगे। गुरप्रीत से पहले सुब्रत पाल (2016), ब्रह्मा नंद संखवालकर (1997) और पीटर थंगराज (1967) को यह सम्मान मिल चुका है।

मनदीप की हैट्रिक से जापान को हराकर भारत ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में

'उम्मीद है मेरा अर्जुन पुरस्कार उभरते हुए फुटबॉलरों को प्रेरणा देगा'
राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने उम्मीद जताई है कि उनका अर्जुन पुरस्कार भारत में इस खेल में करियर बनाने की कोशिश कर रहे खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा। यूएफा यूरोपा लीग (क्वॉलिफायर) में खेलने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी गुरप्रीत ने पुरस्कार के लिए नामित होने के बाद कहा, ''अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित होने पर मैं रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि मेरी यह पहचान देश में इस खेल के सभी खिलाड़ियों को प्रेरित करे। मेरी खुशी तभी पूरी होगी।''

BWF विश्व चैंपियनशिप: श्रीकांत-प्रणीत-प्रणॉय दूसरे दौर में, उलटफेर का शिकार हुए समीर

गुरप्रीत भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। इन पुरस्कारों के शुरू होने के बाद गुरप्रीत इसे पाने वाले चौथे गोलकीपर हैं। उनसे पहले सुब्रत पाल (2016), ब्रह्मानंद संखवालकर (1997) और पीटर थंगराज (1967) को अर्जुन पुरस्कार मिला है।

पुरस्कार के लिए नामित होने पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और महासचिव कुशाल दास ने उन्हें बधाई दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gurpreet Singh Sandh hopes Arjuna Award nomination inspires aspiring footballers