DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रफ्तार का दूसरा नाम उसैन बोल्ट जीरो ग्रैविटी में भी सबसे आगे, देखें VIDEO

usain bolt

ओलंपिक में आठ गोल्ड जीत चुके रफ्तार के पर्याय माने जाने वाले उसैन बोल्ट अगर अंतरिक्ष में दौड़ेंगे तो उनकी जीत पक्की है। उसैन ने जीरो ग्रैवेटी में अपनी रफ्तार का जादू दिखाया है। हाल ही में उन्होंने एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान हवाई जहाज में जीरो ग्रैविटी में हुई दौड़ में हिस्सा लिया और रफ्तार के इस खेल में अपनी बादशाहत जारी रखी। 

उसैन ने बुधवार को ट्विटर पर यह तस्वीरें साझा कि जिसमें वह जीरो ग्रैविटी में दौड़ रहे हैं। उसैन बोल्ट एयरबस के ‘जीरो जी’ प्लेन में सवार थे। इस प्लेन में जीरो ग्रैविटी यानी शून्य गुरुत्वाकर्षण का माहौल बनाया गया था। इस प्लेन पर बोल्ट ने अपने 2 साथियों के साथ रेस लगाई। इस रेस में बोल्ट को फ्रेंच एस्ट्रोनॉट जिन फ्रांसिस क्लेरवॉय और नोवस्पेस के सीईओ और फ्रेंच डिजाइनर ओकटेव डे गोल्ले ने चुनौती दी थी। उसैन शुरू में अपने पैरों को जमा ही नहीं पा रहे थे, वह हवा में सिर्फ तैरते हुए आगे बढ़ रहे थे।

हालांकि अंत में उन्होंने रेस को जीत लिया।  इस जीत के बाद उसैन बोल्ट ने शैंपेन की बोतल के साथ अपने ट्रेडमार्क स्टाइल में सेलिब्रेट किया। यह आम शैंपेन नहीं थी, इस शैंपेन की बोतल को विशेष रूप से स्पेस में जीरो ग्रैविटी में पीने के लिए डिजाइन किया गया है। इस बोतल को ओकटेव डे गोल्ले ने डिजाइन किया है। बोल्ट ने बताया कि रेस के शुरुआती क्षणों में उन्हें पता ही नहीं चला कि आखिर हो क्या रहा है। बोल्ट के अनुसार यह काफी क्रेजी रेस थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:great sprinter usain bolt wins race in space see videos