फोटो गैलरी

Hindi News खेलVIDEO: 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा ने बताया अपना अगला मिशन, सीजन का पहला गोल्ड जीतने पर जताई खुशी

VIDEO: 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा ने बताया अपना अगला मिशन, सीजन का पहला गोल्ड जीतने पर जताई खुशी

नीरज ने लिखा "मौसम के साथ कठिन परिस्थितियां, लेकिन सीजन की अपनी पहली जीत से खुश हूं। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और 30 तारीख को बॉहॉसगलन में अपना डायमंड लीग सीजन शुरू करने के लिए उत्सुक हूं।

VIDEO: 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा ने बताया अपना अगला मिशन, सीजन का पहला गोल्ड जीतने पर जताई खुशी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 Jun 2022 07:15 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Neeraj Chopra Gold Medal: भारत के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने शनिवार को फिनलैंड के कुओर्ताने खेलों में सीजन का पहला गोल्ड जीतने के बाद खुशी जताई। टोक्यो ओलंपिक विजेता ने 86.69 मीटर के बेस्ट थ्रो सोने के तमगे पर लगाया। इस दौरान उन्होंने विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स को भी पछाड़ा। मुकाबले के दौरान फिनलैंड का मौसम काफी खराब था, मगर सारी बाधाओं को पार करते हुए नीरज ने मेडल पर कब्जा जमाया। इस जीत से नीरज काफी खुश नजर आए और उन्होंने अपने अगले मिशन के बारे में बताया।

WI vs BAN: जीत की दहलीज पर वेस्टइंडीज, बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटा ये गेंदबाज

अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गोल्ड मेडल थ्रो का वीडियो पोस्ट करते हुए नीरज ने लिखा "मौसम के साथ कठिन परिस्थितियां, लेकिन कुओर्टाने में यहां सीजन की अपनी पहली जीत पाकर खुश हूं। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और 30 तारीख को बॉहॉसगलन में अपना डायमंड लीग सीजन शुरू करने के लिए उत्सुक हूं। सभी संदेशों और समर्थन के लिए धन्यवाद।"धोनी 'द किंग ऑफ आईसीसी रैंकिंग' के बारे में जानें क्या बोले ऑस्ट्रेेलियाई दिग्गज खिलाड़ी माइकल बेवन

नीरज ने 86.69 मीटर थ्रो के साथ मजबूत शुरुआत की था जो उनके प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने के लिए काफी था। हालांकि उनका दूसरा और तीसरा प्रयास फाउल रहा। 

टोक्यो ओलंपिक के बाद 24 साल के नीरज का यह दूसरा टूर्नामेंट है। वह टोक्यो ओलंपिक में एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता था और अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी तोड़ा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें