फोटो गैलरी

Hindi News खेलरोलां गैरां के सपने में खोई रहना चाहती हैं अर्जेंटीना की नादिया पोदोरोस्का

रोलां गैरां के सपने में खोई रहना चाहती हैं अर्जेंटीना की नादिया पोदोरोस्का

ओपन युग में फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी नादिया पोदोरोस्का ने कहा कि वह रोलां गैरा के अपने स्वप्निल प्रदर्शन में खोया रहना चाहती है। अर्जेंटीना की...

रोलां गैरां के सपने में खोई रहना चाहती हैं अर्जेंटीना की नादिया पोदोरोस्का
एपी,पेरिसWed, 07 Oct 2020 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

ओपन युग में फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी नादिया पोदोरोस्का ने कहा कि वह रोलां गैरा के अपने स्वप्निल प्रदर्शन में खोया रहना चाहती है। अर्जेंटीना की विश्व में 131वें नंबर की खिलाड़ी पोदोरोस्का ने क्वालीफाईंग के जरिए मुख्य ड्रा में जगह बनाई और अब सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

यही नहीं पोदोरोस्का ने इससे पहले कभी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में मुख्य ड्रा का मैच नहीं जीता था, लेकिन तीसरी वरीयता प्राप्त इलिना स्वितालिना पर 6-2, 6-4 से जीत दर्ज करके उन्होंने इतिहास रच दिया। पोदोरोस्का से मैच के बाद पूछा गया कि क्या वह खुद से यह कह रही हैं कि यह सपना नहीं है, तो उन्होंने कहा, ''नहीं मैं जागना नहीं चाहती हूं।"

अर्जेंटीना की नादिया ने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

ओपन युग 1968 में शुरू हुआ था और पोदोरोस्का उसके बाद किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली केवल तीसरी महिला क्वालीफायर हैं। इससे पहले आखिरी बार 1999 में अलेक्सांद्रा स्टीवेनसन ने विंबलडन में यह कारनामा किया था।

एक अन्य क्वालीफायर मार्टिना ट्रेविसान के पास भी पोदोरोस्का की बराबरी करने का मौका था, लेकिन 159 रैंकिंग की यह इतालवी खिलाड़ी पोलैंड की 19 वर्षीय गैर वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक से 6-3, 6-1 से हार गयी। ट्रेविसान ने भी इससे पहले कभी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में मुख्य ड्रा का मैच नहीं जीता था। ट्रेविसान ने कहा, ''मैं दुखी हूं लेकिन पिछले दो सप्ताह शानदार रहे। आज मैंने अपनी जिंदगी महत्वपूर्ण अध्याय समाप्त किया। कल एक नया अध्याय शुरू होगा।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें