DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSTRALIAN OPEN 2019: हर्बर्ट-माहुट की फ्रेंच जोड़ी ने जीता युगल वर्ग का खिताब

फ्रांस के निकोलस माहुट और पियरे-ह्यूगस की जोड़ी ने हेनरी कोंटीनेन और जॉन पीयर्स को मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के युगल वर्ग का खिताब जीता।

French Pair of Nicolas Mahout and Pierre-Hughes.jpg

फ्रांस के निकोलस माहुट और पियरे-ह्यूगस की जोड़ी ने हेनरी कोंटीनेन और जॉन पीयर्स को मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के युगल वर्ग का खिताब जीता। इस जीत के साथ फ्रेंच जोड़ी ने अपना करियर ग्रैंड स्लैम भी पूरा किया। फ्रेंच जोड़ी ने फिनलैंड के कोंटीनेन तथा ऑस्ट्रेलिया के पीयर्स की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (1) से शिकस्त दी। माहुट और ह्यूगस की जोड़ी इस जीत के साथ पिछले 13 वर्षों में करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाली पहली पुरुष युगल जोड़ी बन गई है। 

रॉड लेवर एरेना में खेला गया यह मैच एक घंटे और 38 मिनट तक चला। पहले सेट में फ्रेंच जोड़ी ने दमदार शुरुआत की और मैच में बढ़त बनाने में उन्हें कोई खास दिक्कत पेश नहीं आई। दूसरे सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। 6-6 की बराबर के कारण नतीजा टाई-ब्रेकर के जरिए निकला जहां फ्रेंच खिलाड़ियों ने 7-1 से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया। फ्रेंच जोड़ी ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम चार पहले मेलबर्न में ही खेला था।

AUSTRALIAN OPEN 2019: नडाल को हराकर 7वीं बार चैम्पियन बने जोकोविक

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:French Pair of Nicolas Mahout and Pierre Hughes wins the mens doubles title of Australian Open 2019 and complete their Creer Garand Slam