फोटो गैलरी

Hindi News खेलAUSTRALIAN OPEN 2019: हर्बर्ट-माहुट की फ्रेंच जोड़ी ने जीता युगल वर्ग का खिताब

AUSTRALIAN OPEN 2019: हर्बर्ट-माहुट की फ्रेंच जोड़ी ने जीता युगल वर्ग का खिताब

फ्रांस के निकोलस माहुट और पियरे-ह्यूगस की जोड़ी ने हेनरी कोंटीनेन और जॉन पीयर्स को मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के युगल वर्ग का खिताब जीता। इस जीत के साथ फ्रेंच जोड़ी ने अपना करियर ग्रैंड स्लैम भी पूरा...

AUSTRALIAN OPEN 2019: हर्बर्ट-माहुट की फ्रेंच जोड़ी ने जीता युगल वर्ग का खिताब
आईएएनएस। ,मेलबर्न। Sun, 27 Jan 2019 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस के निकोलस माहुट और पियरे-ह्यूगस की जोड़ी ने हेनरी कोंटीनेन और जॉन पीयर्स को मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के युगल वर्ग का खिताब जीता। इस जीत के साथ फ्रेंच जोड़ी ने अपना करियर ग्रैंड स्लैम भी पूरा किया। फ्रेंच जोड़ी ने फिनलैंड के कोंटीनेन तथा ऑस्ट्रेलिया के पीयर्स की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (1) से शिकस्त दी। माहुट और ह्यूगस की जोड़ी इस जीत के साथ पिछले 13 वर्षों में करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाली पहली पुरुष युगल जोड़ी बन गई है। 

रॉड लेवर एरेना में खेला गया यह मैच एक घंटे और 38 मिनट तक चला। पहले सेट में फ्रेंच जोड़ी ने दमदार शुरुआत की और मैच में बढ़त बनाने में उन्हें कोई खास दिक्कत पेश नहीं आई। दूसरे सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। 6-6 की बराबर के कारण नतीजा टाई-ब्रेकर के जरिए निकला जहां फ्रेंच खिलाड़ियों ने 7-1 से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया। फ्रेंच जोड़ी ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम चार पहले मेलबर्न में ही खेला था।

AUSTRALIAN OPEN 2019: नडाल को हराकर 7वीं बार चैम्पियन बने जोकोविक

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें