DA Image
15 सितम्बर, 2020|11:20|IST

अगली स्टोरी

फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के पहले राउंड में हारने पर भी मिलेंगे 60 हजार यूरो

french open tennis tournament photo-social media

इस महीने के आखिर में होने वाले फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट में इस बार पहले राउंड में हारने पर भी खिलाड़ी को 60 हजार यूरो मिलेंगे। क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन मई में होना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और अब इसका आयोजन 27 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक होगा। वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का आयोजन दर्शकों के बिना किया गया था और यह गत रविवार को समाप्त हुआ था।

कोरोना महामारी के कारण मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर आयोजकों ने अभूतपूर्व पहल करते हुए शुरुआत में हारने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा पुरस्कार राशि देने का फैसला किया है क्योंकि कोरोना के कारण खिलाड़ियों के लिए यह काफी बुरा साल रहा है। पहले राउंड में हारने वाले खिलाड़ी को पिछले वर्ष के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा पुरस्कार राशि दी जाएगी जो 60 हजार यूरो होगी। क्वालीफाईंग राउंड में भी वृद्धि की गई है और क्वॉलिफाइंग के पहले राउंड में हारने पर भी 10 हजार यूरो का चेक मिलेगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच फ्रेंच ओपन में दर्शकों को आने की इजाजत

इस महीने के आखिर में होने वाले फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट में दर्शकों को आने की अनुमति होगी, लेकिन एक दिन में सिर्फ 1500 दर्शकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को आयोजकों द्वारा बुक कराए गए दो होटलों में ही ठहराया जाएगा। आयोजकों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए फ्रेंच ओपन में एक दिन में दर्शकों की संख्या 1500 पर सीमित कर दी गई है।

क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन मई में होना था, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और अब इसका आयोजन 27 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक होगा। खिलाड़ियों का आगमन पर कोरोना टेस्ट होगा और पहला नेगेटिव टेस्ट मिलने पर उन्हें उनका मान्यता पत्र दे दिया जाएगा। दूसरा टेस्ट 72 घंटों के अंदर किया जाएगा और इसके बाद टूर्नामेंट के दौरान हर पांच दिन पर कोरोना टेस्ट होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:French Open Tennis 60K Euro For First Round loses Player