फोटो गैलरी

Hindi News खेलFrench Open:साइना-प्रणय की दमदार शुरूआत, दूसरे दौर में पहुंचे भारतीय शटलर

French Open:साइना-प्रणय की दमदार शुरूआत, दूसरे दौर में पहुंचे भारतीय शटलर

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, एच एस प्रणय और बी साई प्रणीत ने बुधवार को पेरिस में खेले जा रहे फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश किया। ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक...

French Open:साइना-प्रणय की दमदार शुरूआत, दूसरे दौर में पहुंचे भारतीय शटलर
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 25 Oct 2017 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, एच एस प्रणय और बी साई प्रणीत ने बुधवार को पेरिस में खेले जा रहे फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता साइना को डेनमार्क की उदीयमान शटलर लाइन हिजमार्क जीर्सफील्ड की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन आखिर में उन्होंने यह मुकाबला 21-14, 11-21, 21-10 से जीता। उनका अगला मैच जापान की अकानी यामागुची से हो सकता है जिनसे वह पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में हार गयी थी।  

FIFA U17: माली को हराकर फाइनल में पहुंचा स्पेन, रोमांचक रहा मुकाबला

इससे पहले यूएस ओपन चैम्पियन प्रणय ने डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचे कोरिया के 37 वषीर्य अनुभवी ली हुन द्वितीय को आसानी से 21-15, 21-17 से मात दी जबकि प्रणीत ने पिछले हफ्ते शुरूआती दौर में मिली हार की भरपायी की और थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब पर 21-13, 21-23, 21-19 से जीत दर्ज की।

प्रणीत का सामना अब अगले दौर में ओलंपिक के तीन बार के रजत पदकधारी और मौजूदा समय के सातवीं रैंकिंग पर काबिज मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा। इस सत्र में दो बार मलेशियाई खिलाड़ी ली चोंग वेई को पराजित करने वाले प्रणय की भिड़ंत डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगी। प्रणय जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को इंडोनेशिया के तोंतोवी अहमद और लिलियाना नातसिर की चौथी वरीय जोड़ी से 15-21, 12-21 से हार का मुंह देखना पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें