DA Image
27 अक्तूबर, 2020|6:33|IST

अगली स्टोरी

फ्रेंच ओपन: राफेल नडाल 13वां रोलां गैरां खिताब जीतने के और करीब, विक्टोरिया अजारेंका उलटफेर की शिकार

rafael nadal   rolandgarros twitter 30 sep 2020

गत चैम्पियन राफेल नडाल ने बुधवार को यहां पुरुष एकल में आसान जीत से फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया, जबकि महिला वर्ग में अमेरिकी ओपन की उप विजेता विक्टोरिया अजारेंका को उलटफेर का सामना करना पड़ा। दूसरे वरीय नडाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिकी खिलाड़ी मैकेंजी डोनल्ड को 6-1, 6-0, 6-3 से शिकस्त दी। रिकॉर्ड 13वां रोलां गैरां खिताब जीतने और रोजर फेडरर के 20 मेजर खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी की कोशिश में जुटे नडाल का सामना जापान के निशिकोरी और इटली के स्टेफानो ट्रेवागलिया के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

दसवीं वरीयता प्राप्त विक्टोरिया अजारेंका को महिला एकल के दूसरे दौर में 161वीं रैंकिंग की अन्ना श्मीडलोवा से 2-6 2-6 से उलटफेर का सामना करना पड़ा। श्मीडलोवा ने पहले दौर में वीनस विलियम्स को हराया था। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन अजारेंका की हार का मतलब है कि न्यूयॉर्क में अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची चारों महिला खिलाड़ी पेरिस से बाहर हो चुकी हैं क्योंकि सेरेना विलियम्स ने टखने की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया, जबकि जेनिफर ब्राडी पहले दौर में ही हार गईं। अमेरिकी ओपन चैम्पियन नाओमी ओसाका फ्रांस की यात्रा नहीं कर पाई थीं।

यूक्रेन की तीसरी वरीय एलिना स्वितोलिना ने रेनाटा जाराजुआ को 6-3, 0-6, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। पुरुष वर्ग में क्वालीफायर सेबेस्टिन कोर्डा ने अपने पहले फ्रेंच ओपन में दो अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। 20 साल के अमेरिकी खिलाड़ी ने दूसरे दौर में 21वीं वरीयता प्राप्त जॉन इसनेर पर 6-4, 6-4, 2-6, 6-4 से जीत दर्ज की। पहले दौर में उन्होंने आंद्रियास सेप्पी को मात दी थी। अब शुक्रवार को उनका सामना मिखेल कुकुशकिन और क्वालीफायर पेड्रो मार्टिनेज के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

तीसरे वरीय डॉमिनिक थिएम ने अमेरिका के जैक सॉक को 6-1, 6-3, 7-6 से जबकि 16वें वरीय स्टान वावरिंका ने जर्मनी के डॉमिनिक कोफर को चार सेट तक चले मुकाबले में मात दी। अमेरिका के 27वें वरीय टेलर फ्रिट्ज ने राडू एल्बोट को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:French Open Rafael Nadal in Third Round Victoria Azarenka thrashed by Anna Karolina Schmeidlova