French Open Rafael Nadal and Roger Federerset up potential semifinal - टेनिस : फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल और फेडरर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेनिस : फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल और फेडरर

मौजूदा चैम्पियन नडाल ने पिछले सप्ताह इटली ओपन का नौंवा खिताब अपने नाम किया था। वह फ्रेंच ओपन के पहले दो राउंड में प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किए हुए खिलाड़ियों से भिड़ेंगे। 

roger federer and rafael nadal  getty images

स्पेन के दिग्गज और लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल रविवार से यहां शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भिड़ सकते हैं। नडाल ने 11 बार जबकि फेडरर ने केवल एक बार (2009) साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है। समचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मौजूदा चैम्पियन नडाल ने पिछले सप्ताह इटली ओपन का नौंवा खिताब अपने नाम किया था। वह फ्रेंच ओपन के पहले दो राउंड में प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किए हुए खिलाड़ियों से भिड़ेंगे। 

तीसरे दौर में उनका सामना बेल्जियम के डेविड गोफिन से हो सकता है। क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामने जापान के सातवीं सीड केई निशिकोरी या 12वीं सीड रूस डेनिल मेदवेदेव से हो सकता है। 

Assam 12th Result 2019: एथलीट हिमा दास ने AHSEC परीक्षा में पाई फर्स्ट डिवीजन

दूसरी ओर, 2015 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे फेडरर का सामना पहले दौर में इटली के लोरेंजो सानेगो से होगा।

 नडाल के खिलाफ होने वाले संभावित सेमीफाइनल से पहले वर्ल्ड नंबर-3 को ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को भी मात देनी होगी। स्पेनिश दिग्गज का सामना करने से पहले फेडरर का मुकाबला स्टान वावरिंका या मारिन सिलिक से भी हो सकता है। 

वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक को पहले दौर में पोलैंड के हबर्ट हुकार्ज से भिड़ना है जबकि दूसरे दौर में उनके सामने अमेरिका के सैम क्वेरी हो सकते हैं। क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी की भिड़ंत डेनिस शापोवालोव, बोनार् कोरिक, फाबियो फेगनिनी या एलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकती है। 

पिछले बार फाइनल तक सफर तय करने वाले डोमिनिक थीम को भी टॉप हाफ में शामिल किया गया है और उन्हें अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से मुकाबला करना होगा। 

इंडिया ओपन मुक्केबाजी : मैरी कॉम समेत इन खिलाड़ियों ने किया गोल्ड मेडल पर कब्जा
 
महिला वर्ग में नाओमी ओसाका लगातार तीसरा ग्रैंड स्लैम जीतने का प्रयास करेंगी। अगर पहले दौर में वह एना केरोलिना श्मीदलोवा को हरा देती हैं तो उनका सामना 2017 फ्रेंच ओपन विजेता येलेना आस्टापेंको या पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका से हो सकता है। 

सेरना विलियम्स क्वार्टर फाइनल में ओसाका को कड़ी टक्कर दे सकती है, लेकिन 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ने पिछले साल टूर्नामेंट के बाद क्ले कोर्ट पर केवल एक मुकाबला खेला है। 

टॉप हाफ में मौजूद मौजूदा चैम्पियन सिमोना होलेप को अंतिम-8 में पहुंचने के बाद पेत्रा क्विटोवा जबकि दूसरी सीड कैरोलिना प्लिस्कोवा को एंजेलिक कर्बर से भिड़ना पड़ सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:French Open Rafael Nadal and Roger Federerset up potential semifinal