DA Image
3 जून, 2020|8:52|IST

अगली स्टोरी

यूएस ओपन के साथ टकराव से बचना चाहते हैं फ्रेंच ओपन आयोजक

wimbledon tennis tournament

वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के आयोजक सितम्बर में साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के साथ किसी तरह के टकराव से बचना चाहते हैं। कोरोना के कारण मार्च के मध्य से ही टेनिस गतिविधियां ठप पड़ी हुई हैं। इस साल अब तक एक ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन हुआ है जबकि जुलाई में होने वाले वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन को दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द किया गया है।

फ्रेंच ओपन को मूल रूप से रविवार से शुरू होना था लेकिन कोरोना के कारण 20 सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। यह दिन यूएस ओपन के फाइनल के एक सप्ताह बाद का दिन होगा जिसकी आलोचना हुई है क्योंकि दो बड़े ग्रैंड स्लेम टूनार्मेंटों के बीच एक सप्ताह का फासला काफी कम माना जाता है। फ्रेंच ओपन के निदेशक गॉय फॉरगेट ने कहा कि वह टेनिस अधिकारियों के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए बात कर रहे हैं ताकि फ्रेंच और यूएस ओपन का टकराव नहीं हो।

दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ी बनीं नाओमी ओसाका, सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ा

यूएस ओपन ने अगले सप्ताह टूर्नामेंट के बारे में घोषणा करनी है। अमेरिका कोरोना से काफी ज्यादा प्रभावित है और न्यूयार्क में कोरोना के काफी मामले हैं। अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 16,00,937 हो गई है जबकि 95,972 लोगों की मौत हो चुकी है। यह भी संभावना है कि यूएस ओपन की तारीखों को आगे बढ़ाया जाए। यदि ऐसा होता है तो इसका फ्रेंच ओपन की तारीखों से टकराव हो सकता है। 

पिता को साइकिल पर गुरुग्राम से घर लेकर गई ज्योति की इवांका ने की तारीफ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:French Open organizers want to avoid confrontation with US Open