फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलFrench Open 2024: नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में की एंट्री, ह्यूजेस हर्बर्ट को दी करारी शिकस्त

French Open 2024: नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में की एंट्री, ह्यूजेस हर्बर्ट को दी करारी शिकस्त

Novak Djokovic French Open 2024: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2024 के दूसरे राउंड में एंट्री कर ली है। दुनिया के नंबर वन प्लेयर जोकोविच ने पियरे ह्यूजेस हर्बर्ट को करारी शिकस्त दी।

French Open 2024: नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में की एंट्री, ह्यूजेस हर्बर्ट को दी करारी शिकस्त
novak djokovic
Md.akram एजेंसी,पेरिसWed, 29 May 2024 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्बिया के नोवाक जोकोविच अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद मंगलवार को पियरे ह्यूजेस हर्बर्ट को सीधे सेट में हराकर फ्रेंच ओपन 2024 टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने फ्रांस के ह्यूजेस हर्बर्ट को 6-4, 7-6, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ''मैं काफी रोमांचित नहीं होना चाहता। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए अच्छा प्रदर्शन था। ठोस प्रदर्शन। बेशक, मैं बेहतर कर सकता था, मुझे लगता है कि रिटर्न करते हुए मैं बेहतर प्रदर्शन कर सकता था लेकिन काफी अच्छी सर्विस करने के लिए उसे भी श्रेय जाता है।''

जोकोविच के लिए 2024 सत्र उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है लेकिन इसके बावजूद उनकी नजरें 25 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी बनने पर टिकी हैं। जोकोविच रोलां गैरो पर तीन बार के विजेता हैं और अपनी नंबर एक रैंकिंग बचाने के लिए उन्हें एक बार फिर फाइनल में जगह बनानी होगी। लेकिन पेरिस आने से पहले इस साल वह किसी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंचे हैं। इस दौरान उन्हें तीन बार सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

जोकोविच दूसरे दौर में स्पेन के 63वें नंबर के खिलाड़ी रॉबर्टो कारबेलास बेइना से भिड़ेंगे। पिछले साल फाइनल में जगह बनाने वाले कास्पर रूड और पूर्व ग्रैंडस्लैम चैंपियन एरिना सबालेंका और एलेना रिबाकिना भी मंगलवार को जीत दर्ज करने में सफल रहे। रोलां गैरो पर 2022 में भी उप विजेता रहे रूड ने फेलिप मेलिगेनी एल्वेस को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया। दो बार की ऑस्ट्रेलिया ओपन चैंपियन सबालेंका ने एरिका आंद्रीवा को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी जबकि 2022 विंबलडन विजेता रिबाकिना ने ग्रीट मिनेन को 6-2, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।