फोटो गैलरी

Hindi News खेलFrench Open 2021: जिदानसेक और पाव्ल्युचेंकोवा सेमीफाइनल में, चौथी सीड साफिन चौथे दौर में बाहर

French Open 2021: जिदानसेक और पाव्ल्युचेंकोवा सेमीफाइनल में, चौथी सीड साफिन चौथे दौर में बाहर

गैर वरीयता प्राप्त स्लोवेनिया की खिलाड़ी तमारा जिदानसेक ने 33वीं सीड स्पेन की पौला बदौसा को मंगलवार को तीन सेटों के संघर्ष में 7-5, 4-6, 8-6 से और रूस की अनास्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा ने कजाखस्तान की...

French Open 2021: जिदानसेक और पाव्ल्युचेंकोवा सेमीफाइनल में, चौथी सीड साफिन चौथे दौर में बाहर
वार्ता,पेरिसTue, 08 Jun 2021 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

गैर वरीयता प्राप्त स्लोवेनिया की खिलाड़ी तमारा जिदानसेक ने 33वीं सीड स्पेन की पौला बदौसा को मंगलवार को तीन सेटों के संघर्ष में 7-5, 4-6, 8-6 से और रूस की अनास्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा ने कजाखस्तान की एलेना रिबाकिना को 6-7, 6-2, 9-7 से हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के महिला सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका की सोफिया केनिन चौथे दौर में सोमवार को हारकर बाहर हो गईं।

जिदानसेक ने बदौसा से यह मुकाबला दो घंटे 26 मिनट के संघर्ष में जीता और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं। 31वीं सीड पाव्ल्युचेंकोवा ने 21वीं सीड  रिबाकिना को दो घंटे 33 मिनट के संघर्ष में हराया। जिदानसेक और पाव्ल्युचेंकोवा का अब सेमीफाइनल में मुकाबला होगा। इससे पहले केनिन को 17वीं सीड यूनान की मारिया सक्कारी ने बड़ी आसानी से लगातार सेटों में 6-1, 6-3 से हराया। सक्कारी ने यह मुकाबला महज एक घंटे आठ मिनट में जीता और क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

पिछली चैंपियन और इस बार आठवीं वरीयता  प्राप्त पोलैंड की इगा स्वीयतेक यूक्रेन की मार्टा कॉस्ट्युक  को एक घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में पहुंच गईं। इस तरह इस साल आठ क्वार्टरफाइनलिस्ट में से छह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम आठ में पहुंची हैं। आधी शताब्दी से ज्यादा समय से चल रहे ओपन युग में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है, इससे पहले 2001 और 1976 के फ्रेंच ओपन और 1969 के ऑस्ट्रेलियन ओपन में पांच क्वार्टरफाइनलिस्ट पहली बार पहुंची थीं। इन खिलाड़ियों में से एकमात्र ग्रैंड स्लैैम विजेता स्वीयतेक हैं, जो 20 साल की हैं।  स्वीयतेक का क्वार्टरफाइनल में यूनान की सक्कारी से मुकाबला होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें