DA Image
5 अक्तूबर, 2020|10:48|IST

अगली स्टोरी

फ्रेंच ओपन 2020: स्टान वावरिंका ने एंडी मरे को हराकर किया बाहर, ज्वरेव भी जीते

andy murray stan wawrinka photo-twitter

आम तौर पर ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में दो ग्रैंडस्लैम चैम्पियनों का सामना नहीं होता लेकिन फ्रेंच ओपन के शुरुआती दौर में यह देखने को मिला जिसमें स्टान वावरिंका ने एंडी मरे को शिकस्त दी जबकि अमेरिकी ओपन उपविजेता एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी दूसरे दौर में पहुंच गए। कोरोना वायरस महामारी के कारण फ्रेंच ओपन मई की बजाय सितंबर में हो रहा है। फ्रांस में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते 1000 दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई। वावरिंका ने रविवार को खेले गए इस मुकाबले में 97 मिनट में मरे को 6-1, 6-3, 6-2 से हराया। मरे पूरे मैच में छह गेम ही जीत सके जो उनके 237 ग्रैंडस्लैम मैचों के कैरियर का सबसे खराब प्रदर्शन है। वह 2014 में भी रोलां गैरों पर 12 बार के चैम्पियन राफेल नडाल से हारे थे।

पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में, डेविड गोफिन बाहर

इससे पहले दो ग्रैंडस्लैम चैम्पियन की टक्कर पहले दौर में 2012 विम्लबडन में हुई थी जब नोवाक जोकोविच के सामने जुआन कार्लोस फरेरो थे। फ्रेंच ओपन में 199 में माइकल चांग और येवजेनी काफेलनिकोव पहले दौर में एक दूसरे से खेले थे। छठी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने 91वीं रैंकिंग वाले डेनिस नोवाक को 7-5, 6-2, 6-4 से मात दी। उन्होंने मैच में दस ऐस लगाए और उनकी सर्विस बस एक बार टूटी। इससे पहले अर्जेंटीना के जुआन इगनासियो लोंडेरो ने करीब पांच घंटे चले पांच सेटों के मुकाबले में हमवतन फेडरिको डेलबोनिस को 6-4, 7-6 , 2-6, 1-6, 14-12 से हराया। फ्रेंच ओपन ऐसा अकेला ग्रैंडस्लैम है जिसमें आखिरी सेट में टाइब्रेकर का इस्तेमाल नहीं होता है।

फर्नांडो वर्डास्को कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद फ्रेंच ओपन से हुए बाहर

अमेरिकी धुरंधर वीनस विलियम्स इस साल तीसरे ग्रैंडस्लैम में भी पहले दौर में हार गई। ऑस्ट्रेलिया ओपन और अमेरिकी ओपन में भी वह इससे आगे नहीं बढ सकी थी। उन्हें अन्ना कैरोलिना ने 6-4, 6-4 से हराया। वहीं 16 वर्ष की अमेरिकी कोको गॉ ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को 6-3, 6-3 से मात दी। वहीं शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने सारा एस टोरमो को 6-4, 6-0 से हराया। पुरुष वर्ग में इटली के 19 वर्ष के जानिक सिनेर ने दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी डेविड गोफिन को मात दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:french open 2020 stan Wawrinka Blasts Through andy Murray At Roland Garros