फोटो गैलरी

Hindi News खेलFrench Open 2020: फाइनल में सोफिया केनिन से भिडे़ंगी इगा स्वियातेक

French Open 2020: फाइनल में सोफिया केनिन से भिडे़ंगी इगा स्वियातेक

अमेरिका की चौथी वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन ने फ्रेंच ओपन महिला सिंगल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना पोलैंड की गैर वरीय इगा स्वियातेक से होगा। इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीत चुकी केनिन ने...

French Open 2020: फाइनल में सोफिया केनिन से भिडे़ंगी इगा स्वियातेक
एजेंसी,पेरिसFri, 09 Oct 2020 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की चौथी वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन ने फ्रेंच ओपन महिला सिंगल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना पोलैंड की गैर वरीय इगा स्वियातेक से होगा। इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीत चुकी केनिन ने सातवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को 6-4, 7-5 से शिकस्त दी। इस सत्र में केनिन का ग्रैंडस्लैम रिकार्ड 16-1 का है। स्वियातेक ने अर्जेंटीना की क्वालीफायर नादिया पोडोरोस्का को 6-2, 6-1 से परास्त किया। उन्नीस वर्ष की इस खिलाड़ी की रैंकिंग 54वीं है और उसने कभी टूर स्तर का खिताब भी नहीं जीता है। किसी ग्रैंडस्लैम में वह चौथे दौर से आगे नहीं गई।

French Open 2020: पेत्रा क्वितोवा को हराकर सोफिया केनिन फाइनल में

वह 1975 में कम्प्यूटर रैंकिंग शुरू होने के बाद से रोलां गैरो पर महिला एकल फाइनल में पहुंचने वाली सबसे निचली रैंकिंग वाली खिलाड़ी बन गई। उसने कहा कि यह सपने जैसा है। मुझे पता है कि मैं बेहतरीन टेनिस खेल सकती हूं लेकिन मैं अपने प्रदर्शन पर हैरान भी हूं। मैने कभी सोचा नहीं था कि फाइनल में पहुंच सकूंगी। उसने चौथे दौर में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को 6-1, 6-2 से हराया।

इससे पहले 2019 की उपविजेता मार्केटा वोंर्डसोवा को मात दी। वह महिला युगल में भी अमेरिका की निकोल मेलिचर के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। अगर वह दोनों खिताब जीतती है तो 2000 में मैरी पियर्स के बाद फ्रेंच ओपन एकल और महिला युगल खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनेंगी।

हाथ में दर्द के बाद जोकोविच जीते, सेमीफाइनल में सिटसिपास से मुकाबला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें