फोटो गैलरी

Hindi News खेलFrench Open 2020: आसान जीत से जोकोविच तीसरे दौर में पहुंचे, सोफिया-ओस्टापेंको भी आगे बढ़ीं

French Open 2020: आसान जीत से जोकोविच तीसरे दौर में पहुंचे, सोफिया-ओस्टापेंको भी आगे बढ़ीं

विश्व रैंकिंग में टॉप पर काबिज सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरुष वर्ग मुकाबले में आसान जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि महिलाओं में सोफिया केनिन और येलेना...

French Open 2020: आसान जीत से जोकोविच तीसरे दौर में पहुंचे, सोफिया-ओस्टापेंको भी आगे बढ़ीं
एजेंसी,पेरिसFri, 02 Oct 2020 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्व रैंकिंग में टॉप पर काबिज सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरुष वर्ग मुकाबले में आसान जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि महिलाओं में सोफिया केनिन और येलेना ओस्टापेंको ने भी अपने मैच जीत लिए। जोकोविच ने रिकार्ड्स बेरांकिस पर 6-1, 6-2, 6-2 से जीत हासिल की। उन्होंने तीसरे दौर तक पहुंचने में अभी तक यहां केवल 10 गेम गंवाए हैं। सर्बियाई खिलाड़ी ने 2016 में रोलां गैरां में खिताब जीतकर अपना करियर ग्रैंडस्लैम पूरा किया था। जीत के बाद उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। इस साल उनका जीत का रिकॉर्ड 33-1 है और एकमात्र हार पिछले महीने अमेरिकी ओपन में डिस्क्वालीफाई करने के बाद मिली थी।

French Open 2020: भारत के दिविज शरण युगल के पहले दौर में बाहर

वहीं कनाडा के नौंवे वरीय डेनिस शापावालोव को उलटफेर का सामना करना पड़ा। उन्हें स्पेन के रोबर्टो कारबालेस बाएना ने 7-5, 6-7 (5), 6-3, 3-6, 8-6 से पराजित किया। महिला वर्ग में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया ने दूसरे दौर में अन्ना बोगडन को 3-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। 21 साल की सोफिया का सामना इरीना बारा और एलिसन वान उयतवांक के बीच मैच की विजेता से होगा। ओस्टापेंको ने दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4 6-2 से शिकस्त दी। ओस्टापेंको ने 2017 में अपना एकमात्र मेजर खिताब यहीं जीता था। प्लिस्कोवा उस साल सेमीफाइनल में पहुंची थी और सिमोना हालेप से हार गई थीं। गैर वरीयता प्राप्त लातिवियाई खिलाड़ी का सामना अब 29वीं वरीयता प्राप्त स्लोआने स्टीफंस और पौला बडोसा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

प्रैक्टिस से रोकने पर फुटबॉल खिलाड़ी ने AIFF के फैसले को दी चुनौती

दो बार की विम्बलडन चैम्पियन और सातवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा ने भी तीसरे दौर में जगह बनाई। उन्होंने इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 आसानी से मात दी। आठवें नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने दारिया कास्तकिना को हराया जबकि दानिश युवा क्लारा टॉसन को गैर वरीयता प्राप्त डेनियल कोलिसं से कार का सामना करना पड़ा। पुरुष वर्ग के अन्य मुकाबलों में रूस के 15वें वरीय कारेन खाचानोव ने दूसरे दौर में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली को 6-1, 6-7, 7-6, 7-6 से पराजित किया। 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने 6-4, 7-6, 6-1 की जीत से स्लोवाकिया के आंद्रेज मार्टिन की चुनौती समाप्त की। चिली के 20वें वरीयता प्राप्त क्रिस्टियन गारिन भी तीसरे दौर में पहुंच गए, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मार्क पोलमैंस को 6-7, 6-2, 7-6, 6-4 से मात दी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें