फोटो गैलरी

Hindi News खेलफ्रेंच ओपन महिला: बार्टी और वोनड्रोउसोवा के बीच होगा फाइनल

फ्रेंच ओपन महिला: बार्टी और वोनड्रोउसोवा के बीच होगा फाइनल

आठवीं वरीयता प्राप्त एश्ले बार्टी ने शुक्रवार को यहां फ्रेंच ओपन के महिला सेमीफाइनल में अमांडा एनिसिमोवा पर जीत दर्ज कर पहले ग्रैंडस्लैम फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनकी भिड़ंत मार्केटा वोंद्रोयूसोवा...

फ्रेंच ओपन महिला: बार्टी और वोनड्रोउसोवा के बीच होगा फाइनल
एजेंसी,पेरिसFri, 07 Jun 2019 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

आठवीं वरीयता प्राप्त एश्ले बार्टी ने शुक्रवार को यहां फ्रेंच ओपन के महिला सेमीफाइनल में अमांडा एनिसिमोवा पर जीत दर्ज कर पहले ग्रैंडस्लैम फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनकी भिड़ंत मार्केटा वोंद्रोयूसोवा से होगी। 23 वर्षीय एश्ले ने 0-3 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 17 वर्षीय अमांडा एनिसिमोवा को 6-7 6-3 6-3 से शिकस्त दी।  

वह सामंता स्टोसुर के बाद फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई हैं जो 2010 में उप विजेता रही थीं। एश्ले इस प्रदर्शन के बूते अगले हफ्ते रैंकिंग में शीर्ष तीन में पहुंच जाएंगी। 

FIFA महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप को समर्पित गूगल डूडल

उन्होंने कहा, ''यह मैच शानदार था, अच्छा और बुरा दोनों। यह हालांकि काफी मुश्किल था। मुझे खुद पर गर्व है कि मैंने इस तरह वापसी की और वो भी इतनी ठंडी व हवा भरी स्थिति में। अब मुझसे फाइनल के लिए इंतजार नहीं हो रहा। यह शानदार रहा।''

फाइनल में अब एश्ले का सामना चेक गणराज्य की 19 वर्षीय मार्केटा वोंद्रोयूसोवा से होगा जिसमें उनकी कोशिश 1973 के बाद पेरिस में पहली ऑस्ट्रेलियाई चैम्पियन बनने की होगी। 1973 में मार्गेट कोर्ट पेरिस में चैम्पियन बनने वाली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थीं। 

मार्केटा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को 7-5 7-6 से शिकस्त देकर अपने पहले ग्रैंडस्लैम फाइनल में जगह सुनिश्चित की। वह अन्ना इवानोविच (2007) के बाद पेरिस फाइनल में पहुंचने वाली पहली युवा खिलाड़ी हैं। 

French Open: 17 साल की अमांडा ने चैंपियन हालेप को किया बाहर

हालांकि, टूर्नामेंट के आयोजकों पर लिंगभेद का आरोप भी लग रहा है क्योंकि बुधवार को बारिश के कारण मैच नहीं हो सके थे और उन्होंने मुख्य कोर्ट फिलिप चार्टियर से महिला वर्ग के सेमीफाइनल मैच हटाकर कोर्ट पर सुजाने लेंगलेन पर कराने का फैसला किया। मुख्य कोर्ट पर पुरुष वर्ग के मैच खेले जाएंगे। डब्ल्यूटीए ने इस फैसले के बारे में कहा कि यह फैसला अनुचित था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें