DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FRENCH OPEN: युकी हुए बाहर, बोपन्ना दूसरे दौर में

रोहन बोपन्ना ने मेंस डबल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है, जबकि मेंस सिंगल्स में पहले राउंड में ही युकी भांबरी को हार का सामना करना पड़ा।

Bopanna and Roger-Vasselin

भारत के युकी भांबरी फ्रेंच ओपन के मेंस सिगल्स में मंगलवार को पहले दौर में ही बेल्जियम के रूबेन बेमेलमैन्स से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए, लेकिन रोहन बोपन्ना ने मेंस डबल्स में दूसरे दौर में जगह बनायी। दुनिया में 93वें नंबर के खिलाड़ी युकी को 100 वें नंबर के खिलाड़ी के हाथों 4-6, 4-6, 1-6 से हार का सामना करना पड़ा।

युकी और बेमेलमैन्स के बीच ये दूसरा मुकाबला था। इससे पहले एटीपी दिल्ली ओपन 2015 में युकी ने जीत दर्ज की थी। प्रजनेश गुणेश्वरन ने 'लकी लूजर' के तौर पर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी, लेकिन वो इसमें भाग नहीं ले पाए क्योंकि उन्होंने अंतिम क्वालीफाईंग दौर में हार के बाद इटली में चैलेंजर प्रतियोगिता में भागीदारी की पुष्टि कर दी थी और वे पेरिस से रवाना हो गए थे।

FIFA WC 2018: रूस के 11 शहरों और 12 मैदानों में खेले जाएंगे 64 मुकाबले

FIFA WC 2018: दुनिया को जानिए कैसे मिला लियोनेल मेसी जैसा दिग्गज फुटबॉलर

मुख्य ड्रॉ खेलने के लिए खिलाड़ी का हस्ताक्षर करने के लिए स्थल पर होना जरूरी है और इस बीच उसकी किसी अन्य प्रतियोगिता में खेलने की वचनबद्धता नहीं होनी चाहिए। पिछले साल कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की के साथ मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीतने वाले बोपन्ना ने फ्रांस के अपने साथी एडुआर्ड रोजर वेसलिन के साथ मिलकर मेंस डबल्स में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। बोपन्ना और रोजर वेसलिन की 13 वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पहले दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और फ्रांसेसे टिफो को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:French Open 2018 Rohan Bopanna-Edouard Roger-Vasselin advance to French Open second round