DA Image
29 फरवरी, 2020|12:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्रांस के बेंजामिन पवार्ड ने जीता FIFA WC 2018 में सर्वश्रेष्ठ गोल का अवॉर्ड

कोलंबिया के मिडफील्डर जुआन क्विंटेरो और क्रोएशिया के लुका मोड्रिक क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

Benjamin-Pavard.jpg

फीफा ​की ओर से फ्रांस के बेंजामिन पवार्ड को अर्जेंटीना के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में किए गए गोल के लिए '2018 वर्ल्ड कप गोल ऑफ द टूर्नामेंट' पुरस्कार से नवाजा गया है। स्टुटगार्ट के इस 22 वर्षीय डिफेंडर ने लुकास हर्नांडिज के क्रॉस पर दायें पैर से मैच के 57 वें मिनट में गोल किया था। उनके इस गोल के दम पर फ्रांस ने अंतिम 16 के मुकाबले में अर्जेंटीना के खिलाफ 2-2 बराबरी हासिल कर ली थी। पवार्ड को यह पुरस्कार फीफा की आधिकारिक वेबसाइट पर लोगों द्वारा किए गए वोटिंग के आधार पर मिला है।

फ्रांस ने इसके बाद काइलियन एम्बाप्पे द्वारा 64वें और 68वें मिनट में किए गए गोल की मदद से यह मैच 4-3 से अपने नाम किया था और अर्जेंटीना को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। फ्रांस ने 15 जुलाई को हुए 21वें फीफा विश्व फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराकर दूसरी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया। टूर्नामेंट में हुए कुल 169 गोल में से पवार्ड के इस गोल को लोगों ने सबसे ज्यादा वोट दिया। कोलंबिया के मिडफील्डर जुआन क्विंटेरो और क्रोएशिया के लुका मोड्रिक क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

OMG: रिपोर्ट में हुआ खुलासा, सिर्फ '20 साल' के हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो!

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:France Defender Benjamin Pavard goal against Argentina in Pre Quarterfinals is awarded best Goal of FIFA World Cup 2018