फोटो गैलरी

Hindi News खेलVIDEO: जीत से पहले फ्रांस के कप्तान ने की ऐसी बेवकूफी, पूरे स्टेडियम में उड़ा मजाक

VIDEO: जीत से पहले फ्रांस के कप्तान ने की ऐसी बेवकूफी, पूरे स्टेडियम में उड़ा मजाक

रविवार को मॉस्को में खेले गए फुटबॉल वर्ल्ड कप के सबसे रोचक फाइनल मैच में वो सबकुछ हो गया जो एक फुटबॉल फैन को खिताबी मुकाबले में चाहिए होता है। चाहे वो क्रोएशिया का 'ओन गोल' हो, या फिर...

VIDEO: जीत से पहले फ्रांस के कप्तान ने की ऐसी बेवकूफी, पूरे स्टेडियम में उड़ा मजाक
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jul 2018 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को मॉस्को में खेले गए फुटबॉल वर्ल्ड कप के सबसे रोचक फाइनल मैच में वो सबकुछ हो गया जो एक फुटबॉल फैन को खिताबी मुकाबले में चाहिए होता है। चाहे वो क्रोएशिया का 'ओन गोल' हो, या फिर पैनल्टी किक हो या फ्रांस पर VAR की मेहरबानी हो, इन सब घटनाओं ने फीफा वर्ल्ड कप फाइनल को फैंस के लिए सबसे रोचक बना दिया। इसी बीच फ्रांस के कप्तान और गोलकीपर लॉरिस ने मैदान में ऐसी बेवकूफी कर दी कि स्टेडियम से लेकर सोशल मीडिया तक उनका मजाक बन गया।

फ्रांस के कप्तान की वो बेवकूफी क्या है
दरअसल फाइनल मैच में फ्रांस 65 मिनट के बाद 4 गोल दागकर 4-1 से बढ़त बनाए हुए था और उसका खिताब लगभग तय हो गया था। मैच के 69वें मिनट में फ्रांस के डिफेंडर ने गोलकीपर लॉरिस की तरफ बॉल पास की। उसी दौरान क्रोएशिया के फॉर्वड खिलाड़ी मान्डजुकिक भी फ्रांस के गोलकीपर के करीब थे। उस समय लॉरिस ने बड़ी ही लापरवाही दिखाते हुए इस तरह बॉल बचाने की कोशिश करी की बॉल मान्डजुकिक के पैर से लगकर सीधे गोल में चली गई। इसी तरह 69वें मिनट में क्रोएशिया को दूसरा गोल मिल गया।

Fifa WC: फ्रांस से लेकर क्रोएशिया पर हुई 'धन वर्षा', जानें किसके खाते में कितने करोड़ रुपये

फीफा वर्ल्ड कप फाइनलः बेहद खूबसूरत हैं ये फैन गर्ल्स, देखें तस्वीरें

सबसे बेहतरीन गोलकीपरों में शुमार हैं लॉरिस
आपको बता दें कि हुगो लॉरिस इस वर्ल्ड कप से सबसे शानदार गोलकीपरों में से एक रहे हैं। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में फ्रांस के डिफेंस को मजबूत रखते हुए कई शानदार सेव किए। लेकिन फाइनल मैच में लॉरिस की ऐसी बेवकूफी की उम्मीद किसी को नहीं थी। वो बॉल को सीधा अपने हाथ में लेकर भी बचा सकते थे, लेकिन उन्होंने उस वक्त इतनी बड़ी गलती कैसी कर दी, ये देखकर सब चकित रह गए। लॉरिस की गलती पर फ्रांस ने गोल खाया और दर्शकों ने इसका खूब मजाक बनाया। 

FIFA WC: जीत के जश्‍न में डूबा फ्रांस, देखें शानदार तस्वीरें...

नीचे देखिए हुगो लॉरिस की उस बेवकूफी का Video:

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें