DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Men's HWC 2018: फ्रांस ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 15 मिनट में चौंकाया

इस मैच में पांच गोल सिर्फ दूसरे क्वार्टर में हुए जहां चार गोल सिर्फ फ्रांस ने किए। अर्जेंटीना की टीम ने वापसी की बहुत कोशिशें की लेकिन वह सफल नहीं हो सकी।

Argentina vs France Hockey World Cup Match

फ्रांस ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए पुरुष हॉकी विश्व कप के मैच में ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को रोमांचक मुकाबले में 5-3 से हरा दिया। इस मैच में पांच गोल सिर्फ दूसरे क्वार्टर में हुए जहां चार गोल सिर्फ फ्रांस ने किए। अर्जेंटीना की टीम ने वापसी की बहुत कोशिशें की लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। इस जीत के साथ ही फ्रांस अपने पूल में चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहले हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। पहले क्वार्टर में अर्जेंटीना की टीम ने अपना दबदबा दिखाया। अर्जेंंटीना के खिलाड़ी लगातार फ्रांस के हाफ में घुस रहे थे। तीन बार तो अर्जेंटीना की टीम गोल करने के बहुत करीब थी, हालांकि उसे सफलता नहीं मिली। खेल के 18वें मिनट में ह्यूगो जेनेस्टेट ने गोल कर फ्रांस को बढत दिलाई। ह्यूगो का यह गोल दर्शनीय था। उन्होंने प्वाइंट ब्लैंक रेंज से अर्जेंटीना के गोलकीपर जुआन विवाल्डी को छकाते हुए फ्रांस के लिए मैच का पहला गोल दागा।

फ्रांस ने दूसरे क्वार्टर में 4 गोल ठोक कर अर्जेंटीना को चौंका दिया
एक गोल की बढ़त लेने के बाद फ्रांस को 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस पर विक्टर चार्ल्ट ने गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। यहां से अर्जेंटीना के ऊपर दबाव साफ दिख रहा था। उसके खेल से भी पता चल रहा था। तीन मिनट बाद अरिस्टिडे कोइस्ने ने फील्ड गोल कर फ्रांस को 3-0 से आगे कर अर्जेंटीना की हालत खराब कर दी। कोइस्ने का यह गोल भी देखने लायक था। अर्जेंटीना के लिए थोड़ी राहत की खबर लुकास मार्टिनेज लेकर आए। उन्होंने 28वें मिनट में इस मैच का चौथा और अर्जेंटीना का पहला गोल किया। लेकिन फ्रांस की टीम रुकने वाली नहीं थी। दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में गैसपार्ड बाउमार्गटेन ने बेहतरीन पास पर डाइव मारकर गेंद को नेट में डाल दिया और फ्रांस को 4-1 की मजबूत बढ़त दिला दी। अर्जेंटीना के पास मैच में वापसी करने के लिए 30 मिनट का समय था। उसने उम्मीद नहीं छोड़ी थी। 

अर्जेंटीना को फ्रांसीसी टीम से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं रही होगी
तीसरे क्वार्टर के 43वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गोंजालो पिलाट ने गोल कर अर्जेंटीना के खाते में दूसरा गोल डाला। फ्रांस की जीत की उम्मीदों को झटका लगता दिख रहा था और चौथे क्वार्टर में गोंजालो ने 48वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर अर्जेंटीना के लिए तीसरा गोल किया। दोनों टीमों के बीच अब सिर्फ एक गोल का अंतर रह गया था। आखिरी मिनटों में ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेंटीना बराबरी के प्रयास में था, लेकिन 54वें मिनट में फ्रांकोइस गोयेट ने विक्टर लॉकवुड के दाएं फ्लैंक से किए गए पास पर शानदार तरीक से गेंद को नेट में डाल फ्रांस को 5-3 से आगे कर दिया और यहां से अर्जेंटीना के लिए वापसी की उम्मीद भी धुमिल हो गई।

ओडिशा में चल रहे हॉकी वर्ल्ड कप का थीम सांग एआर रहमान ने लांच किया, देखें वीडियो

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:France Beat Olympics Champion Argentina and qualify for cross over round in Odisha Hockey Mens World Cup 2018 played at Kalinga Stadium Bhubaneswar