DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA WC 2018:फ्रांस सरकार के इस फैसले ने किरकिरा किया फुटबॉल फैंस का मजा

Big Screen Zone

फीफा विश्व कर 2018 की शुरुआत 14 जून से रूस में हो रही है। पूरी दुनिया में फुटबॉल की खुमारी छाने लगी है। इस बार विश्व कप के दावेदार देशों में से एक फ्रांस में भी फुटबॉल का क्रेज प्रशंसकों में सिर चढ़कर बोल रहा है। लेकिन, फ्रांस सरकार के गृह मंत्रालय का एक फैसला फुटबॉल प्रशंसकों के लिए निराशा लेकर आया है। दरअसल, आतंकवादी हमलों की धमकियां मिलने के बाद फ्रांस के गृह मंत्रालय ने पब्लिक प्लेस में बड़ी स्क्रीन पर फुटबॉल विश्व कप के मैचों के आयोजन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

FIFA WC 2018:दुनिया को जानिए कैसे मिला लियोनेल मेसी जैसा दिग्गज फुटबॉलर

बड़ी स्क्रीन पर पब्लिक स्पेस में मैचों के आयोजन पर प्रतिबंध
फ्रांस की होम मिनिस्ट्री ने एक बयान जारी कर सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित किया है कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फुटबॉल विश्व कप के दौरान देश में 'बिग स्क्रीन जोन्स' पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाए। गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में फ्रांस में कई आतंकवादी वारदातें हुई हैं। फुटबॉल विश्व कप के दौरान ऐसी कोई घटना ना घटित हो इसको ध्यान में रखते हुए पूरे फ्रांस में सुरक्षाबलों को रेड अलर्ट पर रखा गया है। फ्रांस में साल 2015 के बाद से अलग-अलग आतंकवादी घटनाओं में अब तक 246 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

FIFA WC 2018:दिल की गंभीर बीमारी को हराकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हासिल किया मुकाम

फुटबॉल विश्व कप के लिए पर्सनल 'फैन जोन्स' नहीं बना सकेंगे लोग
गौरतलब है कि साल 2016 में फ्रांस में 'यूरोपियन चैम्पियनशिप' का आयोजन हुआ था। तब फ्रांस सरकार ने दस शहरों में आधिकारिक 'फैन जोन्स' बनाए थे, जहां भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती हुई थी और तब जाकर लोगों को बिग स्क्रीन पर मैच देखने को मिला था। इस बार भी फ्रांस सरकार ने आतंकवादी हमलों की धमकियों के बाद ऐसे ही आधिकारिक 'फैन जोन्स' बनाने का निर्णय​ लिया है, जहां लोग ​बड़ी स्क्रीन पर फुटबॉल विश्व कप के मैच देख सकेंगे। हालांकि, नागरिकों को अपना व्यक्तिगत फैन जोन्स बनाने की अनुमित सरकार नहीं देगी। 

FIFA WC 2018:रूस के 11 शहरों और 12 मैदानों में खेले जाएंगे 64 मुकाबले

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:France bans big screen zones for FIFA World Cup 2018 Russia over terror fears