DA Image
1 अगस्त, 2020|12:10|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से संक्रमित हुए फॉर्मूला वन रेसर सर्जियो पेरेज, ब्रिटिश ग्रां प्री में भाग लेंगे हुल्केनबर्ग

sergio perez  getty images

फार्मूला वन ड्राइवर सर्जियो पेरेज ने कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद कहा कि वह हंगरी और ब्रिटेन में हुई रेस के बीच में मेक्सिको की यात्रा के दौरान इस वायरस से संक्रमित हुए होंगे।
पेरेज को गुरुवार को परीक्षण के नतीजे में खुद के संक्रमित होने का पता चला जिससे वह सिल्वरस्टोन में रविवार को होने वाली रेस का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा वह पृथकवास में रहने के कारण अगले हफ्ते इसी ट्रैक पर होने वाली एक अन्य रेस में भी शिरकत नहीं कर पाएंगे।

पेरेज ने कहा कि वह मेक्सिको में अपनी मां को देखने गये थे जो एक बड़ी दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती थीं। इस ड्राइवर ने कहा, ''रेस का हिस्सा नहीं बन पाना मेरे करियर के सबसे दुखद दिनों में से एक है लेकिन यह दिखाता है कि हम इस वायरस के सामने कितने कमजोर हैं।''

पहली बार बिना दर्शकों के खेला जाएगा एफए कप का फाइनल मुकाबला

मेक्सिको के इस ड्राइवर ने घर जाने के लिए निजी जेट का इस्तेमाल किया और उनका कहना है कि उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं। इस महामारी के चलते सत्र तीन से ज्यादा महीनों तक टालना पड़ा था।  पेरेज अब आइसोलेशन में हैं और वह सिल्वरस्टोन में 70वीं वर्षगांठ का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बता दें कि मेक्सिको कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। मेक्सिको में कोरोना के 416,179 मामले हैं और 46 हजार लोगों की मौत हो चुकी है जो अमेरिका के बराबर है। 

निको हुल्केनबर्ग लेंगे रेस में हिस्सा
सर्जियो पेरेज के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद रविवार को ब्रिटिश ग्रां प्री उनकी जगह रेसिंग प्वाइंट टीम में अनुभवी निको हुल्केनबर्ग लेंगे। 32 साल के हुल्केनबर्ग रेनो की टीम में अपनी जगह नहीं बना पाये थे। रेसिंग प्वाइंट के 'टीम प्रिंसिपल ओटमार स्जाफनउर ने उन्हें रेस के लिए टीम में शामिल होने का प्रस्ताव दिया तो वह मना नहीं कर सके। 

सुनील छेत्री के जन्मदिन पर एक कार्यक्रम में शामिल होगें कई दिग्गज

एफवन के 177 रेस का अनुभव रखने वाले हुल्केनबर्ग ने शुक्रवार को कहा, ''मैं एक अन्य रेसिंग प्रोजेक्ट के लिए नूरबर्गरिंग जा रहा था तभी ओटमार का फोन आया। मेरे पास 24 घंटे से कम समय था, लेकिन मुझे चुनौती पसंद हैं।'' इससे पहले पेरेज को कहा था कि हंगरी और ब्रिटेन में हुई रेस के बीच में मेक्सिको की यात्रा के दौरान इस वायरस से संक्रमित हुए होंगे।

वर्स्टापेन ने ब्रिटिश ग्रां प्री के पहले अभ्यास सत्र में सबसे तेज समय निकाला
रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वर्स्टापेन ने शुक्रवार को ब्रिटिश ग्रां प्री के लिए पहले अभ्यास सत्र में सबसे तेज समय निकाला, जबकि फेरारी के ड्राइवर सेबेस्टियन वेटल कार में समस्या के कारण ज्यादातर सत्र में बाहर ही रहे। वर्स्टापेन ने अपनी रेड बुल से एक मिनट 27.422 सेकेंड का समय निकाला जिससे वह चैम्पियनशिप में शीर्ष पर चल रहे मर्सीडीज के लुईस हैमिल्टन से .474 सेकेंड आगे रहे। लांस स्ट्रोल तीसरे और रेड बुल के दूसरे ड्राइवर एलेक्जैंडर एल्बोन चौथे सथान पर रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Formula 1 2020 Racing Point Sergio Perez to miss British GP after testing positive for COVID 19