फोटो गैलरी

Hindi News खेलBadminton: पूर्व वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी के नाक में कैंसर पाया गया

Badminton: पूर्व वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी के नाक में कैंसर पाया गया

पूर्व वर्ल्ड नंबर वन और दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार मलेशिया ली चोंग वेई के शरीर में कैंसर के शरीर में कैंसर डायगनोस हुआ है। बैडमिंटन संघ ने शनिवार को कहा कि महान शटलर को नाक के कैंसर...

Badminton: पूर्व वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी के नाक में कैंसर पाया गया
कुआलालम्पुर, एजेंसीSat, 22 Sep 2018 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व वर्ल्ड नंबर वन और दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार मलेशिया ली चोंग वेई के शरीर में कैंसर के शरीर में कैंसर डायगनोस हुआ है। बैडमिंटन संघ ने शनिवार को कहा कि महान शटलर को नाक के कैंसर का पता चला है जो शुरूआती चरण में है। जानकारी के मुताबिक, वेई ताईवान में इसका उपचार करा रहे हैं। 

संघ (BAM) के अध्यक्ष दातुक सेरी नोर्जा जकारिया ने अपनी वेबसाइट पर बयान में कहा, ''दातुक ली चोंग वेई से संबंधित हालिया रिपोर्ट के जवाब में बीएएम पुष्टि करता है कि इस खिलाड़ी को नाक के शुरूआती चरण के कैंसर का पता चला है। हालांकि दो महीने पहले जुलाई में बीएएम ने बयान में कहा था कि उसे सांस संबंधित बीमारी का पला चला है। बीएएम ने कहा, ''चोंग वेई इस समय उपचार के लिये ताईवान में हैं और मुझे इस बात की खुशी है कि उपचार से वह अच्छी तरह उबर रहे हैं। वह इस समय आराम कर रहे हैं और इससे उबर रहे हैं।" 

ये भी पढ़ें- 'खेल रत्न' विवाद: राज्यवर्धन सिंह राठौर से मिले नाराज बजरंग पूनिया, जानें क्या कहा?

सोशल मीडिया पर यह भी चल रहा है कि वह कैंसर के तीसरे चरण में हैं। बीएम ने कहा, ''हम सभी से उनकी और उनके परिवार की निजता का सम्मान करने के लिये कहेंगे। बीएएम लगातार चोंग वेई से संपर्क बनाये हैं और हमारे महान खिलाड़ी को जिस तरह की भी मदद चाहिए, हम उन्हें वो प्रदान करेंगे।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें