DA Image
11 अप्रैल, 2021|12:35|IST

अगली स्टोरी

लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद की सातवीं हार

file image of viswanathan anand afp

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को 15000 डॉलर इनामी लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट के आठवें दौर में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन के खिलाफ 0.5-2.5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो टूर्नामेंट में उनकी सातवीं हार है।

पिछले मुकाबले में लगातार छह हार के क्रम को तोड़ने वाले आनंद ने मंगलवार देर रात चीन के खिलाड़ी के खिलाफ पहली बाजी सिर्फ 22 चाल में गंवा दी। दूसरी बाजी 47 चाल के बाद ड्रॉ रही जिसके बाद लिरेन ने तीसरी बाजी में काले मोहरों से खेलते हुए 41 चाल में जीत दर्ज करके मुकाबला अपने नाम किया।

टोक्यो ओलंपिक स्थलों को खेल संघों और आम लोगों के लिए खोला गया

आनंद अंक तालिका में छह अंक जुटाकर लिरेन और पीटर लेको के साथ अंतिम स्थान पर हैं। 50 साल के आनंद नौवें और अंतिम दौर में वैसिल इवानचुक के खिलाफ खेलेंगे। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन ने रूस के इयान नेपोमनियाची को पछाड़ा। 

नियमित मुकाबला ड्रॉ रहने के बाद टाईब्रेकर भी बराबरी पर छूटा, लेकिन नॉर्वे के खिलाड़ी ने काले मोहरों के साथ खेलने के कारण जीत दर्ज की। कार्लसन 22 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। उनके बाद नेपोमनियाची (19) और अनीष गिरी (15) का नंबर आता है। अनीष गिरी को अनुभवी इवानचुक के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वह अंतिम चार में जगह बनाने की दौड़ में हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Former world champion Viswanathan Anand suffers seventh loss in Legends of Chess tourney