अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरदार सिंह ने किया खुलासा, इस क्रिकेटर की वजह से हुई थी टीम में वापसी

sardar singh

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए चुनी गयी टीम में जगह ना मिलने से हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह का आत्मविश्वास डगमगा गया था लेकिन महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से फोन पर हुई बातचीत ने उन्हें और कड़ा अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया जिससे वह राष्ट्रीय टीम में फिर से जगह पक्की कर सकें।

एशियाई खेलों में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद 32 साल के इस करिश्माई मिडफिल्डर ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी को अलविदा कह दिया। राष्ट्रमंडल खेलों के लिए अनदेखी किये जाने के बाद सरदार सिंह ने तेंदुलकर से बातचीत कर उनकी सलाह के मुताबिक काम किया और जिससे उन्होंने सफलतापूर्वक वापसी कर चैम्पियंस ट्राफी में टीम को रजत पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
 
सरदार ने यहां पत्रकारों से कहा, 'सचिन पाजी मेरे लिए प्रेरणास्रोत है। पिछले 3-4 सालों में उन्होंने मेरी काफी मदद की, जो मेरे लिए काफी मुश्किल समय था। उन्होंने कहा, 'ऐसा कोई भी मौका नहीं था जब उन्होंने मेरी मदद ना की हो। राष्ट्रमंडल खेलों के लिए चुनी गयी टीम से बाहर होने के बाद मैंने उनसे पूछा कि जब वह शून्य पर आउट हो जाते है तो क्या करते है।'

ASIA CUP: इस मामले में एशिया कप के 'ब्रैडमैन' हैं MS धौनी,देखें आंकड़े

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, 'तेंदुलकर ने लगभग 20 मिनट तक मुझसे बात की और मुझे सलाह दी कि आलोचनाओं को भूल कर खुद को प्रेरित करूं और खेल पर ध्यान केंद्रित करूं। उन्होंने मुझसे मेरे पुराने वीडियो फुटेज का विश्लेषण करने की सलाह देने के साथ ही नैसर्गिक हॉकी खेलने को कहा जिससे मुझे वापसी करने में मदद मिली।

Asia Cup: गावस्कर ने चुना इस बार का चैंपियन, फैंस हो सकते हैं निराश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former indian captain sardar singh reveal sachin tendulkar inspired me to comeback in team