DA Image
15 सितम्बर, 2020|11:07|IST

अगली स्टोरी

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर बने लियोनल मेस्सी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो दूसरे नंबर पर

lionel messi vs cristiano ronaldo   ap file photo

अर्जेंटीना के सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोनल मेस्सी कॉन्ट्रैक्ट विवाद के चलते स्पेन के बार्सिलोना क्लब से खुद को अलग नहीं कर पाए, लेकिन वह दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर बने हुए हैं। फ़ोर्ब्स के अनुसार मेस्सी की इस वर्ष कमाई 12.6 करोड़ डॉलर है जिसमें से 9.2 करोड़ डॉलर वेतन से हैं, जबकि 3.4 करोड़ डॉलर विज्ञापनों से हैं। पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 11.7 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

ब्राजील के नेमार (9.6 करोड़ डॉलर) तीसरे और उनके पेरिस सेंट जमेर्न के टीम साथी 21 वषीर्य काईिलयन एमबापे (4.2 करोड़ डॉलर) चौथे और लिवरपूल के मोहम्मद सालाह (3.7 करोड़ डॉलर) पांचवें स्थान पर हैं।

बार्सीलोना के साथ बने रहने की खबर पर लियोनेल मेस्सी के प्रशंसकों ने ली राहत

हाल के दिनों में मेस्सी का बार्सिलोना से विवाद चल रहा था। मेस्सी ने सितंबर माह के पहले सप्ताह में कहा था कि वह बार्सीलोना के साथ खुश नहीं हैं, लेकिन कानूनी पचड़े में फंसने की जगह वह क्लब के साथ जुड़े रहने को तरजीह देंगे। मेस्सी बिना कोई पैसा दिए क्लब छोड़ना चाहते थे, लेकिन क्लब ने कहा कि वह जिस नियम का सहारा लेकर क्लब छोड़ना चाहते हैं उसकी मियाद पहले ही खत्म हो चुकी है इसलिए उन्हें कम से कम जून 2021 में अपना अनुबंध खत्म होने तक टीम के साथ जुड़े रहना होगा।

मेस्सी ने अगस्त माह के आखिर में एफसी बार्सिलोना से कहा था कि वह क्लब छोड़ना चाहते हैं, लेकिन मेस्सी और बार्सिलोना के बीच अनुबंध की शर्तों को लेकर विवाद जारी रहा खा। वहीं, ला लिगा ने कहा था कि मेस्सी का अनुबंध अभी वैध है और उन्हें बार्सिलोना छोड़ने के लिए रिलीज नियम के अनुसार 83.3 करोड़ डॉलर का भुगतान करना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Forbes List Lionel Messi highest earning beat cristiano ronaldo