फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलFIFA WC 2018:फुटबॉल फैंस को अखरेगी इन स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी

FIFA WC 2018:फुटबॉल फैंस को अखरेगी इन स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी

Deepakलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Jun 2018 12:59 AM

वेल्स के स्टार गैरेथ बेल

वेल्स के स्टार गैरेथ बेल1 / 9

रूस में हो रहे फीफा विश्व कप 2018 में रोनाल्डो, मेसी, नेमार, रोड्रिगेज और इनके साथ कई फुटबॉल सितारे दर्शकों के सामने अपने फुटबॉल स्किल्स का प्रदर्शन करेंगे। लेकिन, कई ऐसे दिग्गज फुटबॉलर भी होंगे, जिनके खेल को पूरी दुनिया के फुटबॉल फैंस मिस करेंगे। इसके पीछे कारण ये है कि कई स्टार फुटबॉलर्स जहां चोटिल हैं, तो कई ऐसे भी हैं जिनकी राष्ट्रीय टीम इस बार फुटबॉल महाकुंभ के लिए क्वालिफाइ नहीं कर सकी। हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार फुटबॉलर्स के बारे में बता रहे हैं, जो इस बार विश्व कप में नहीं दिखेंगे...

FIFA WC 2018:'ग्रुप H' की 4 टीमों के युवा जोशीलों के बीच होगी दमदार टक्कर
 
वेल्स के स्टार गैरेथ बेल
चैंपियंस लीग फाइनल में रियाल मैड्रिड को अपने चमत्कारिक प्रदर्शन से चैंपियन बनाने वाले स्टार स्ट्राइकर गैरेथ बेल की राष्ट्रीय टीम वेल्स रूस में होने वाले फीफा विश्व कप 2018 के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाई है। ऐसे में फुटबॉल प्रेमियों को गैरेथ बेल की कमी खलेगी। 

लॉरेंट कोसिल्नी और करीम बेंजमा

लॉरेंट कोसिल्नी और करीम बेंजमा2 / 9

फ्रांस के स्टार डिफेंडर लॉरेंट कोसिल्नी भी चोट के कारण विश्व कप टीम से बाहर हो गए हैं। उनके पैर के निचले हिस्से में चोट लगी है और वह करीब छह महीनों के लिए मैदान से बाहर ​हो गए हैं। 32 वर्षीय कोसिल्नी ने रूस विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की इच्छा जतायी थी, लेकिन उनका अंतरराष्ट्रीय कैरियर निराशाजनक रूप से समाप्त हो सकता है। वहीं, अनुभवी स्ट्राइकर करीम बेंजमा को इस बार फ्रांस की विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। बेंजमा की टीम में अनुपस्थिति समर्थकों को रास नहीं आ रही है। बेंजमा के पास 81 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है।

 

FIFA WC 2018:रूस विश्व कप में गई ब्राजीली टीम से खुश नहीं हैं महान पेले

नानी और आंद्रे गोम्स

नानी और आंद्रे गोम्स3 / 9

यूरो कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले नानी इस बार पुर्तगाल विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। पुर्तगाल टीम ने विश्व कप के लिए कई बड़े सितारों को टीम से बाहर किया है, लेकिन नानी का टीम में ना होना सबको हैरान करता है। पुर्तबाल के राष्ट्रीय कोच का कहना है कि जो खिलाड़ी पूरी तरह से फॉर्म में हैं, उन्हें ही टीम में मौका दिया जाएगा। साल 2016 की यूरोपीयन चैंपियनशिप जीतने वाली पुर्तगाली टीम का अहम हिस्सा रहे आंद्रे गोम्स को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। साथ ही चोटिल मिडफील्डर डानिलो परेरा भी टीम में शामिल नहीं किए गए हैं।

FIFA WC 2018:जानिए फुटबॉल विश्व कप से जुड़े ये 7 दिलचस्प रिकॉर्ड्स

जो हार्ट और जैक विल्शर

जो हार्ट और जैक विल्शर4 / 9

जो हार्ट और जैक विल्शर इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के उन बड़े नामों में शामिल हैं, जिन्हें कोच गैरेथ साउथगेट ने इस बार विश्व कप के लिए अपनी युवा टीम में जगह नहीं दी है। 31 वर्षीय हार्ट ने इंग्लैंड के लिए 75 मुकाबले खेले हैं, जबकि चोट की वजह से परेशान रहने वाले 26 साल के विल्शर इंग्लैंड की ओर से 34 मुकाबले खेल चुके हैं।

FIFA WC 2018:खिताब जीतने वाली टीम होगी अरबपति,जानें कितनी है ईनामी राशि

मारियो गोट्जे

मारियो गोट्जे5 / 9

साल 2014 विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ इकलौता गोल दागने वाले जर्मनी के मिडफील्डर मारियो गोट्जे का जलवा भी इस बार रूस में हो रहे फीफा विश्व कप में देखने को नहीं मिलेगा। जर्मनी के कोच जोएकिम लो ने गोट्जे को टीम से बाहर रखने का फैसला किया है। साल 2010 में जर्मनी की राष्ट्रीय टीम में पहली बार शामिल होने वाले गोट्जे ने अपने देश की ओर से अब तक 63 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में शिरकत की है।

 

FIFA WC 2018:रूस के इन 12 स्टेडियम्स में होगा मैचों का आयोजन

अल्वारो मोराता

अल्वारो मोराता6 / 9

क्वालिफाइंग राउंड में इटली को विश्व कप से बाहर करने में अहम भूमिका निभाने वाले स्पेनिश स्टार अल्वारो मोराता विश्व कप के लिए टीम में अपना स्थान बचा पाने में असफल रहे। मोराता ने विश्व कप क्वालिफाइंग मैच में शानदार खेल दिखाया था, लेकिन इस बार अपने कोच के भरोसे पर खरा नहीं उतर सके। रियाल मैड्रिड की ओर से शानदार प्रदर्शन करने के बाद मोरातो ने चेल्सी क्लब ज्वाइन किया, वहां भी उनका प्रदर्शन मिलाजुला रहा। हालांकि कोच का मानना था कि बेस्ट टीम उतारने के लिए कुछ बड़े खिलाड़ियों को बाहर करना ही होगा।

FIFA WC 2018: वेश्याओं के साथ पार्टी कर विवाद में फंसी मैक्सिको की टीम

गियानलुगी बफन

गियानलुगी बफन7 / 9

इसी तरह इटली के 40 वर्षीय अनुभवी गोलकीपर गियानलुगी बफन का जलवा भी इस बार रूस में हो रहे विश्व कप में देखने को नहीं मिलेगा। इस बार इटली की टीम 60 साल में पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाइ नहीं कर सकी। बफन की मौजूदगी में इटली की टीम 2006 में फ्रांस को हराकर विश्व चैंपियन बनी थी। बफन ने हाल ही में जुवेंट्स फुटबॉल क्लब का 17 साल बाद साथ छोड़ने का फैसला किया था।

 

FIFA WC 2018:फुटबॉल महाकुंभ में इस बार नहीं दिखेंगी ये 6 बड़ी टीमें

डानी अल्वेस

डानी अल्वेस8 / 9

ब्राजील की फुटबॉल टीम अपने कई स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण काफी समस्या में है। नेमार चोट से उबर गए हैंख् लेकिन अभी उन्हें भी पूरी फिटनेस हासिल करने में वक्त लगेगा। ब्राजील को अपने राइट बैक डानी अल्वेस के चोटिल होने से तगड़ा झटका लगा है। डानी अल्वेस का रूस में जलवा नहीं दिखेगा, घुटने में लगी चोट के कारण उनको विश्व कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। साल 2006 से ब्राजील फुटबॉल टीम के सदस्य रहे डानी अल्वेस ने अपने देश के लिए अब तक कुल 107 मैच खेले हैं।

FIFA WC 2018:जब 'हेडबट के साथ महानायक जिदान के करियर का हुआ दुखद अंत

मारो इकार्डी

मारो इकार्डी9 / 9

अर्जेंटीना के मारो इकार्डी को राष्ट्रीय टीम के शीर्ष चार स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है, लेकिन इस बार विश्व कप टीम में इकार्डी को जगह नहीं मिल पाई है। हालांकि, टीम में उनके शामिल नहीं किए जाने की वजह वह खुद हैं, उनके बर्ताव की वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है। यह माना जा रहा है कि उनके अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी से संबंध अच्छे नहीं हैं, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया हैै।

FIFA WC 2018:विश्व विजेता जर्मनी को आॅस्ट्रिया से 32 साल में पहली बार मिली हार

epaper