Focus on Gayatri Gopichand as Jr Badminton Nationals begins on Tuesday - जूनियर बैडमिंटन में सबकी निगाहें गायत्री गोपीचंद पर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जूनियर बैडमिंटन में सबकी निगाहें गायत्री गोपीचंद पर

सभी की निगाहें लड़कियों के अंडर-19 में गायत्री गोपीचंद पर टिकी रहेंगी। गायत्री राष्ट्रीय कोच गोपीचंद की बेटी हैं और देश की सबसे अच्छी प्रतिभाओं में से एक मानी जा रही हैं।

gayatri gopichand pullela  ht   photo

शीर्ष वरीयता प्राप्त गायत्री गोपीचंद सहित 1000 से भी अधिक युवा शटलर मंगलवार से यहां शुरू होने वाले अखिल भारतीय जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग लेंगे। सभी की निगाहें लड़कियों के अंडर-19 में गायत्री गोपीचंद पर टिकी रहेंगी। गायत्री राष्ट्रीय कोच गोपीचंद की बेटी हैं और देश की सबसे अच्छी प्रतिभाओं में से एक मानी जा रही हैं।

हैदराबाद की 16 साल की गायत्री ने जूनियर स्तर पर शानदार प्रतिभा और निरंतरता दिखाई है, लेकिन राष्ट्रीय खिताब जीतने के लिए उन्हें छत्तीसगढ़ की आकर्षी कश्यप से सतर्क रहना होगा।

Tennis: जोकोविच को हरा नडाल नौवीं बार बने इटालियन ओपन चैंपियन

इस टूर्नामेंट के माध्यम से चीन में दो महीने बाद होने वाली जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए टीम का चयन होना है और ऐसे में दोनों ही खिलाड़ी अपनी श्रेष्ठता साबित करना चाहेंगी।

लड़कों के अंडर-19 एकल वर्ग में मध्य प्रदेश के प्रियांशु रजावत खिताब के दावेदार है। उन्हें यहां शीर्ष वरीयता दी गई है। उनके अलावा मणिपुर के मैसनाम मीराबा भी खिताब के दावेदार माने जा रहे हैं।

चेन्नई के शंकर मुथुस्वामी ने बीते साल एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में कांस्य जीता था और अब वह एक बार फिर इस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। साई चरण कोया, सतीष कुमार के. और आकाश यादव भी लड़कों के वर्ग में अपनी चमक दिखाने का प्रयास करेंगे।

बैडमिंटन : सुदीरमन कप में भारत की नजरें पहले पदक पर

लड़कियों के वर्ग में एकल वर्ग में मालविका बासोंद और उन्नति बिष्ट को भी खिताब का दावेदार माना जा रहा है। तमिलनाडु बैडमिंटन संघ के सचिव अरुणाचलम ने कहा, ''हम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी करके खुश हैं। हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि यह देश में अब तक का सबसे बेहतरीन तरीके से आयोजित टूर्नामेंट होगा और आशा करता हं कि लोग देश के सबसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को देखने के लिए स्टेडियम का रूख करेंगे।''

इस टूर्नामेंट के लिए 32 लड़कों और इतनी ही लड़कियों को सीधा प्रवेश दिया गया है। साथ ही युगल (लड़के, लड़कियां और मिश्रित) में आठ खिलाड़ियों को प्रवेश मिला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Focus on Gayatri Gopichand as Jr Badminton Nationals begins on Tuesday