Five weightlifters from London 2012 Olympics suspended for positive doping tests - लंदन ओलंपिक 2012: सैंपल की दोबारा जांच के बाद पांच वेटलिप्टरों पर लगा बैन DA Image
16 नबम्बर, 2019|4:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंदन ओलंपिक 2012: सैंपल की दोबारा जांच के बाद पांच वेटलिप्टरों पर लगा बैन

अजरबैजान के वालेंटिन रिस्टोव 2012 में 56 किलो वर्ग में जीता कांस्य गंवा सकते हैं। आर्मेनिया के मेलाइन डी और बेलारूस के मिकालाइ नोविकाउ के नतीजे भी पॉजिटिव पाए गए हालांकि उन्होंने पदक नहीं जीता था।

olympics 2012

लंदन ओलंपिक 2012 के दौरान लिए गए यूरिन सैंपल की दोबारा जांच होने पर दो ओलंपिक चैम्पियन समेत पांच भारोत्तोलकों पर बैन लगा दिया गया। अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

यूक्रेन के ओलेक्सी तोरोखती (105 किलो चैम्पियन) और उजबेकिस्तान के रूस्लान नुरूदिनोव (रियो ओलंपिक 2016 स्वर्ण पदक विजेता) दोनों को प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन का दोषी पाया गया है। रूस्लान का पदक हालांकि नहीं छीना जाएगा क्योंकि सैंपल रियो ओलंपिक से चार साल पहले के हैं।

भारत को वर्ल्ड क्लास ड्रैग-फ्लिकर तैयार की जरूरत: दिलीप टिर्की

साइना नेहवाल ने किया खुलासा- पारुपल्ली कश्यप को कब दे बैठी थीं अपना दिल

अजरबैजान के वालेंटिन रिस्टोव 2012 में 56 किलो वर्ग में जीता कांस्य गंवा सकते हैं। उनके अलावा आर्मेनिया के मेलाइन डी और बेलारूस के मिकालाइ नोविकाउ के नतीजे भी पॉजिटिव पाए गए हालांकि उन्होंने पदक नहीं जीता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Five weightlifters from London 2012 Olympics suspended for positive doping tests